Bihar Police Fireman Recruitment 2021: 2380 पदों पर बंपर नौकरी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

संक्षेप:

  • बिहार में फायरमैन की 2380 पदों के लिए नौकरियां निकली हैं
  • अभ्यर्थी 24 फरवरी से लेकर अगले महीने की 25 तारीख तकआवेदन कर सकते हैं
  • चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के जरिए होगा

 

बिहार। बिहार में फायरमैन की बंपर नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। इन नौकरियों के लिए सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल ने अधिसूचना जारी की थी। फायरमैन की 23 सौ से ज्यादा रिक्तियों के लिए आज यानी कि 24 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हो गई है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन रिक्तियों में जनरल अभ्यर्थियों के लिए 957 पद और ओबीसी के लिए 268 पद शामिल हैं। ओबीसी महिलाओं के लिए 97 पद शामिल हैं।बिहार में फायरमैन की 2380 पदों के लिए नौकरियां निकली हैं। इन नौकरियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए अभ्यर्थी CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in देख सकते हैं।

 

ये भी पढ़े : यूपी के सभी जिलों में खुलेगा एक-एक मॉडल कंपोजिट स्कूल, कक्षा एक से 12 तक की होगी पढ़ाई


पद और उनकी संख्या -

कैटिगिरी    पदों की संख्या

जनरल    957

ईडब्ल्यूएस    238

एससी    378

एसटी    23

एससीबीसी    419

ओबीसी    268

OBC महिला    97

ध्यान रखें, 2380 रिक्तियों के लिए अभ्यर्थी 24 फरवरी से लेकर अगले महीने की 25 तारीख तकआवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों के लिए 18 साल के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता और अधिकतम उम्रसीमा की जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना देखें। इन रिक्तियों में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के जरिए होगा। पीईटी टेस्ट में अभ्यर्थियों की परफॉर्मेंस के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

रिक्तियों के लिए आवेदन की शुरुआत 24 फरवरी, 2021 से लेकर  25 मार्च, 2021 तक रहेगी.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.