बिहार में बोले PM मोदी- यदुवंशी की घरती से आया हूं, कृष्ण मेरे प्रेरणा स्रोत

संक्षेप:

  • पालीगंज में चुनावी जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लालू परिवार पर निशाना साधा.
  • कांग्रेस का नामदार परिवार हो या फिर यहां बिहार का भ्रष्ट परिवार, इनकी संपत्ति आज सैकड़ों-हजारों करोड़ों रुपये में है.
  • अगर देश की जरा सी भी परवाह होती तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ कांपते.

पालीगंज: एनडीए प्रत्याशी रामकृपाल यादव के चुनावी क्षेत्र पाटलिपुत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्‍टाचार और अवैध संपत्ति के बहाने लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने लालू यादव का नाम लिए बिना कहा कि इस भ्रष्‍ट परिवार ने अपने बच्‍चों को पार्टी नेतृत्‍व दे दिया लेकिन होनहार नौजवानों को दबंगई के रास्‍ते पर चढ़ा दिया. पीएम मोदी ने यादव बहुल इस सीट पर भगवान कृष्‍ण का उल्‍लेख कर कहा कि वह यदुवंश की धरती से आए हैं और सुदर्शन चक्रधारी भगवान कृष्‍ण उनके प्रेरणा स्रोत हैं. उन्‍होंने कहा कि जब-जब जरूरत पड़ेगी भारत आतंकियों को कुचलने के लिए सुदर्शन चक्रधारी कृष्ण का रूप लेकर भी कार्रवाई करेगा.

पालीगंज में चुनावी जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लालू परिवार पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, `अपनी जाति के दूसरे लोगों पर दबदबा बनाए रखने के लिए, जाति में जो अच्छे होनहार नौजवान थे, उन्हें भी दबंगई के रास्ते पर चढ़ा दिया. नौजवानों को जाति के नाम पर भ्रमित करके, उनके कंधे पर बंदूक रखकर, इन्होंने अपने ही समाज और जाति को बंधक बना लिया.

ये भी पढ़े : व्यापम का जिन्न: दिग्विजय ने CM कमलनाथ को लिखी चिट्ठी,कहा- दोषियों को बख़्शा नहीं जाए


लालू यादव परिवार और कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, `कांग्रेस का नामदार परिवार हो या फिर यहां बिहार का भ्रष्ट परिवार, इनकी संपत्ति आज सैकड़ों-हजारों करोड़ों रुपये में है. आखिर ये पैसे कहां से आए? अगर गरीब की जरा सी भी परवाह होती, अगर देश की जरा सी भी परवाह होती तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ कांपते. उन्‍होंने कहा कि जितने भी ये महामिलावटी हैं, ये घोर नकारात्मकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, `महामिलावटी लोगों के पास दो ही मुद्दे हैं- मोदी की छवि को खराब करो और मोदी को हटाओ. लेकिन इन महामिलावटी लोगों को ऐहसास नहीं है कि मोदी आज यहां पर 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से है. उन्‍होंने कहा, `महामिलावटी लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए देश की सुरक्षा को भी ताक पर रख दिया था. 2014 से पहले आतंकी देश में हमले करते रहे, लेकिन ये लोग सिर्फ बयान देते रहे. आपके इस चौकीदार ने पाकिस्तान से आतंकियों से मिल रहे घाव को सहने से इनकार कर दिया.

सुदर्शन चक्रधारी कृष्‍ण की तरह कार्रवाई करेगा भारत

प्रधानमंत्री ने कहा, `हमने पाकिस्तान के घाव को सहने से मना कर दिया. अपने जवानों को छूट दी, घर में घुसकर मारा. यदुवंश की जब चर्चा होती है, तो हमारे यादव बंधु गर्वित होते हैं. उसी यदुवंश की द्वारिका नगरी से आया हूं. गुजरात की धरती से आया हूं. हमारी प्रेरणा मक्खन खाने वाले बाल गोपाल हैं, हमारी प्रेरणा बांसुरी बजाने वाले कन्हैया हैं तो हमारी प्रेरणा सुदर्शनचक्र चलाने वाले भगवान कृष्ण भी हैं. जब-जब जरूरत पड़ेगी भारत, आतंकियों को कुचलने के लिए सुदर्शन चक्रधारी कृष्ण का रूप लेकर भी कार्रवाई करेगा.

पालीगंज में पीएम मोदी ने सिखों को भी साधने की कोशिश की. उन्‍होंने कहा, `मैं पटना साहिब की धरती से कांग्रेस के नामदारों की भूल ज़रा याद दिलाना चाहता हूं. जब हजारों सिखों का नरसंहार हुआ, तो भी माफी मांगने के बजाय ये क्या कह रहे हैं? हुआ तो हुआ! कितना अहंकार. नामदारों की, कांग्रेस की असली सच्चाई यही है. अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ओबीसी आयोग को महामिलावट वालों के तमाम अवरोध के बावजूद संवैधानिक दर्जा देने का काम एनडीए सरकार ने किया है. एनडीए सरकारों की यही निष्ठा और यही ईमानदारी है जिसके कारण 21वीं सदी का युवा आश्वस्त है.

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles