तेजस्वी ने केंद्र व राज्य सरकार को सुनाई खड़ी-कोठी, कहा -बिहार एनडीए के 48 सांसद को क्या छुपकर चुप रहने के लिए जनता ने चुना था?

संक्षेप:

  • केंद्र बिहार में ऑक्सीजन, डॉक्टर की व्यवस्था कर रही।
  • बिहार एनडीए के कुल 48 सांसद क्या झाल बजा रहे हैं?
  • जब केंद्र सरकार का कोई दायित्व ही नहीं है, तो सरकार है किसलिए?

पटना। बिहार में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। हालत बेहद गंभीर है। रोजाना कितने ही लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जा रही है। ऐसे में सियासी जंग बरकरार है। इस परिस्थिति को देखते हुए तेजस्वी यादव ने केंद्र और राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया। यादव ने ट्वीट के जरिए नीतीश सरकार को खरी खोटी सुनाई। और यहां तक कि केंद्र सरकार को ये तक कहा कि बिहार में जब केंद्र सरकार का कोई दायित्व ही नहीं है, तो सरकार है किसलिए?

दरअसल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बिहार की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला है। अपने ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है कि बिहार के 40 में से 39 एनडीए सांसदों और पांच केंद्रीय मंत्रियों को नाक रगड़कर बिहारवासियों से माफ़ी मांगनी चाहिए कि इस संकट की घड़ी में वो जनता के किसी काम नहीं आ सकते। केंद्र गुजरात, उत्तर प्रदेश में डीआरडीओ, रक्षा मंत्रालय इत्यादि के माध्यम से ऑक्सीजन, डॉक्टर की व्यवस्था कर रही है लेकिन बिहार की नहीं।

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि क्या नीतीश कुमार डबल इंजन सरकार जनित स्वास्थ्य आपदा के वक्त भी केंद्र सरकार से जरुरी मदद नहीं मांग सकते या केंद्र उनकी हैसियत और साख देख सहायता नहीं कर रहा? नीतीश जी, स्थिति स्पष्ट करें। बिहार एनडीए के कुल 48 सांसद क्या झाल बजा रहे हैं? क्या छुपकर चुप रहने के लिए जनता ने चुना था?

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


जब केंद्र सरकार का कोई दायित्व ही नहीं है, तो सरकार है किसलिए? - तेजस्वी यादव 

इससे पहले सोमवार को भी तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है। पहले तो भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार कोरोना को मानने को ही तैयार नहीं थी। जब माना तो नमस्ते ट्रंप, एमपी में सरकार बना ताली-थाली बजवा और दीया-बत्ती जलवा रही थी। तेजस्वी ने कहा कि जब केंद्र सरकार का कोई दायित्व ही नहीं है, तो सरकार है किसलिए? नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि क्या सरकार के पास 12 करोड़ बिहारवासियों के वाजिब सवालों का जवाब है? आरोप लगाया कि बिहार की स्वास्थ्य सेवा आईसीयू में है। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles