छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय चुनावों (Urban body elections) में नगर निगमों की स्थिति भी साफ होने लगी है

रायगढ़. रायगढ़ नगर पालिक निगम (Raigarh Municipal Corporation) के सभी वार्डों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. रायगढ़ नगर निगम में कांग्रेस सरकार बनाएगी. क्योंकि यहां के 50 प्रतिशत वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत हुई है. इसके अलावा 5 निर्दलीय भी जीते हैं. एक निर्दलीय को साधने पर कांग्रेस नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा छू लेगी. हालांकि महापौर के चयन में अभी समय है, लेकिन पार्षदों के मामलों में जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है. रायगढ़ नगर निगम (Raigarh Municipal Corporation) में कुल 48 वार्डों में पार्षद के लिए 21 दिसंबर को मतदान हुआ था. इसके बाद मतों की गणना मंगलवार को की गई. शाम चार बजे तक सभी वार्डों में नतीजे साफ हो गए थे. रायगढ़ में 24 वार्डों में कांग्रेस, 19 में बीजेपी और 5 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है. बता दें कि पिछले निकाय चुनाव में रायगढ़ की जनता ने मधु किन्नर को महापौर चुनकर इतिहास रचा था. यहां के भी रिजल्ट घोषित कोरबा के नगर पंचाय घरघोड़ा में 15 में से 8 में कांग्रेस, 5 में बीजेपी और 2 में निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है. धमतरी के भखारा नगर पंचायत के 15 में से 13 सीटों में बीजेपी को निर्णायक बढ़त मिल गई है. यहां 1 वार्ड में कांग्रेस और 1 में निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं. कोरबा के पाली नगर पंचायत की जीत के साथ छुरीकला नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्ज़ा हो गया है. नगर पंचायत छुरीकला के कुल 15 वार्डों में से कांग्रेस को 8 वार्डों में जीत मिल गई है. बीजेपी के 5 व 2 निर्दलीय प्रत्याशियों को ​जीत मिली है. गरियाबंद फिंगेश्वर नगर पंचायत के वार्ड 9 से बेनी सोनवानी निर्दलीय प्रत्यासी की जीत हुई है. वार्ड 13 से बीजेपी की मंजू हरित को जीत मिली है. धमतरी के भाखरा नगर पंचायत के वार्ड 9 में बीजेपी प्रत्याशी दीनानाथ साहू को जीत मिली है.ये भी पढ़ें: नगरीय निकाय चुनाव: सुकमा में कांग्रेस का वनवास खत्म, बीजापुर में BJP की बुरी हार  Chhattisgarh urban body election result 2019: रायपुर में दिग्गज पीछे, देखें Live अपटेड।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

डिसक्लेमर :ऊपर व्यक्त विचार इंडिपेंडेंट NEWS कंट्रीब्यूटर के अपने हैं,
अगर आप का इस से कोई भी मतभेद हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखे।

अन्य रायगढ़ की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।