भाजपा नेता गिरफ्तार, ठेकेदार से 13 लाख की लूट की पूरी कहानी झूठी निकली

संक्षेप:

  • रायगढ़ में ठेकेदार से 13 लाख रुपए की लूट के मामले में भाजपा नेता कार्तिकराम रात्रे, बेटा, साला गिरफ़्तार
  • लूट की उनकी पूरी कहानी ही झूठी निकली
  • पूछताछ में कार्तिकराम ने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया

रायगढ़. पुलिस ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में ठेकेदार के 13 लाख रुपए की लूट के मामले में भाजपा नेता कार्तिकराम रात्रे, उसके बेटे विक्रम रात्रे और साले चित्रसेन को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल लूट की उनकी पूरी कहानी ही झूठी निकली है। भाजपा नेता ने अपने बेटे और उसके साले के साथ मिलकर पूरी कहानी रची थी। इसके लिए उसने अपने बड़े भाई को मोहरा बनाया था। घटना वाले दिन भाजपा नेता के बेटे ने ही अपने साले के साथ मिलकर रुपए छीने औेरे फरार हो गया था।

जांजगीर-चांपा के ठेकेदार कन्हैया राठौर ने दो दिसंबर को अपने सहयोग की अगतराम रात्रे को 7 लाख व 6 लाख के दो सेल्फ चेक देकर रुपए निकालने के लिए बैंक भेजा था। इस बात की जानकारी नगर पंचायत अध्यक्ष कार्तिक राम रात्रे को थी। कार्तिक ने गांव के ही विकास देवांगन को एक चेक देकर बैंक भेज दिया।

इसके बाद पीछे से कार्तिक राम और अगतराम भी बैंक पहुंचे। बैंक में तीनों एक साथ अंदर गए। इस पर विकास ने सेल्फ चेक से 6 लाख और अगतराम ने 7 लाख रुपए निकाले। रुपए निकालने के बाद विकास ने उसी समय अगतराम को दे दिए और वहां से चला गया। अगतराम दोपहर करीब 12.50 बजे अपने भाई कार्तिकराम के साथ रुपयों से भरे दोनों बैग लेकर बाहर निकला। बैग लेकर अभी बैंक से करीब 10 मीटर ही आगे गए होंगे कि बाइक सवार दो बदमाश अगतराम से दोनों बैग छीनकर भाग गए।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


वारदात के बाद कार्तिक ने ही पुलिस को फोन कर वारदात की सूचना दी। इसके बाद अगतराम ने खरसिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पूछताछ में कार्तिकराम ने बाइक सवारों के भागने की गलत दिशा बताई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसमें बाइक सवार नजर आ गए। उनके पास लूटे गए बैग भी मौजूद थे। अगतराम और विकास देवांगन को ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों को पहचान लिया। उनमें से एक कार्तिकराम का पुत्र विक्रम था।

इस पर पुलिस ने विक्रम रात्रे को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की गई तो विक्रम ने बताया कि अपने साले चित्रसेन के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। साथ ही यह भी बताया कि लूट की पूरी साजिश उसके पिता कार्तिकराम रात्रे ने रची थी। इस पर पुलिस ने कार्तिकराम को भी हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। पूछताछ में कार्तिकराम ने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने लूटे गए पूरे रुपए, स्कॉर्पियो, वारदात में प्रयुक्त बाइक और दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य रायगढ़ की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।