अगले हफ्ते रायगढ़ आ सकते हैं CM बघेल, निकाय और पंचायत चुनाव से पहले शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी

संक्षेप:

  • निकाय व पंचायत चुनाव से पहले अगले हफ्ते सीएम भूपेश बघेल रायगढ़ आ सकते हैं.
  •  

रायगढ़: निकाय व पंचायत चुनाव से पहले अगले हफ्ते सीएम भूपेश बघेल रायगढ़ आ सकते हैं। सीएम हाउस से मिले इनपुट के बाद जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और सोमवार को हुई बैठक में इसके लिए सभी शासकीय विभागों से लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रमों के लिए प्रस्ताव मंगाए हैं। जिले में डेंगू के प्रकोप व कांग्रेस संगठन में जन्मे असंतोष को ढंकने के लिए राज्य के मुखिया भूपेश बघेल का रायगढ़ आने का कार्यक्रम बन रहा है। कांग्रेस कार्यालय में किसानों के हस्ताक्षर आवेदनों के चोरी होने के बाद पार्टी का अंतर्कलह जगजाहिर हुआ था। वहीं जिले में कांग्रेसी नेताओं व विधायक पर लगातार आरोप प्रत्यारोप लगने के बाद पार्टी की छवि धूमिल हुई है। ऐसे में निकाय एवं पंचायत चुनाव में कहीं किसी तरह की चूक ना हो इसके लिए भी सीएम भूपेश ने रायगढ़ आने की इच्छा जताई है। हालाकि अभी सीएम हाउस से इसके लिए पूरी हरी झंडी नहीं मिली है लेकिन आचार संहिता से पहले सीएम के जिले में आगमन को लेकर पार्टी एवं जिला प्रशासन ने अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए प्रशासन ने सभी शासकीय विभागों से लोकार्पण एवं शिलान्यास हो सकने वाले प्रस्तावों की सूची मंगाई है। ताकि आचार संहिता से पहले सीएम के हाथों इनका अनावरण कराया जा सके।

बोली व गोली से निपटें एसडीएम

सोमवार को टीएल बैठक के दौरान पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा हुई तो कलेक्टर ने मजाकिए लहजे में सभी अफसरों से कहा कि स्थानीय एवं पंचायत चुनाव में लोगों का अतिउत्साह होता है। चुनाव के दौरान कई बार प्रत्याशियों के लिए बोली और गोली भी चल जाती है, इसलिए आप सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहें और चुनाव के दौरान स्वयं से ऐसी परिस्थतियों से निपटने के लिए तैयार रहें।

ये भी पढ़े : PM Modi Live Address : आत्मनिर्भरता ही नए भारत की पहचान है


हफ्ते भर में बांटों सारे राशनकार्ड

एपीएल राशनकार्ड के लिए पीडीएफ का काम पूरा नहीं हो सका है। बैठक में जब खाद्य विभाग का नंबर आया तो कलेक्टर यशवंत कुमार ने साफ कह दिया कि आप शेड्यूल से बहुत पीछे चल रहे हैं। शहरी इलाकों में ही राशनकार्ड वितरण का काम पूरा नहीं हो सका है। सभी सीएमओ एवं जनपदों को कड़े निर्देश देकर उन्होंने कह दिया कि इस हफ्ते भर के भीतर राशनकार्ड वितरण का काम पूरा हो जाना चाहिए।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य रायगढ़ न्यूज़ हिंदी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में
पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |