क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर 26.5 लाख की ठगी, स्टील कंपनी का कैशियर सहित 3 गिरफ्तार

संक्षेप:

  • रायपुर में स्टील कंपनी के कर्मचारी से क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर 26.5 लाख रुपए की ठगी मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है,
  • पकड़े गए आरोपियों में कंपनी का कैशियर भी शामिल है.
  • वही इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड था. 

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्टील कंपनी के कर्मचारी से क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर 26.5 लाख रुपए की ठगी मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में कंपनी का कैशियर भी शामिल है। वही इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड था। उसने अपने एक साथी और एक बदमाश के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गुजरात और उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस वारदात में शामिल दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

पार्षद का चुनाव लड़ना चाहता था, तो रच डाला वारदात का षड्यंत्र

दरअसल, वारदात का मास्टर माइंड और स्टील कंपनी का कैशियर डोकटी, बलिया यूपी निवासी आनंद सिंह ठाकुर पार्षद का चुनाव लड़ना चाहता था। कुछ दिन पहले ही कारोबारी के घर में इनकम टैक्स की रेड भी पड़ी थी। इसी को देखते हुए उसने अपने मित्र करछना, नैनी प्रयागराज निवासी अंकित मिश्रा के साथ मिलकर वारदात की साजिश रच डाली। पुलिस ने दोनों के साथ ही तीसरे साथी बीजापुर कर्नाटक निवासी चंद्रशेखर तल्लोली को वड़ोदरा (गुजरात) में नर्मदा किनारे स्थित आश्रम से गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


स्कूटी में लगाई सेम मॉडल की फर्जी नंबर प्लेट, दो बार बदला भी

आरोपियों ने वारदात में प्रयुक्त स्कूटी में सेम मॉडल की फर्जी नंबर प्लेट लगाई। पुलिस को गुमराह करने के लिए पहले दो बार गाड़ी का नंबर भी बदला। घटना से पहले 15 दिनों तक रेकी की। इसमें दो अन्य आारोपियों को भी शामिल किया गया। वारदात वाले दिन किसी को संदेह न हो, इसके चलते आनंद सिंह देर से ऑफिस गया। वहीं अंकित साजिश रचकर यूपी लौट गया। इसके बाद चंद्रशेखर तल्लोली ने दो सािथयों के साथ मिलकर वारदात की। पुलिस ने आरोपियों से आठ लाख रुपए व 4 मोबाइल बरामद किए हैं।

बदमाशों ने क्राइम ब्रांच के ऑफिस आकर हिसाब देने को कहा और फरार हो गए

नंदन टीएमटी कंपनी का कर्मचारी धीरेंद्र मिश्रा 15 नवंबर को रुपयों से भरा बैग लेकर समता कॉलोनी स्थित ऑफिस से वॉलफोर्ट सिटी जाने अपनी स्कूटी से निकले। डीडी नगर में मदर प्राइड स्कूल के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर उन्हें रोक लिया। इसके बाद डिग्गी में रखे 26.5 लाख रुपये का बैग निकालकर क्राइम ब्रांच फाफाडीह आकर हिसाब देने काे कहा। इसके बाद बदमाश तेजी से स्कूटी चलाते हुए भाग निकले। जब धीरेंद्र फाफाडीह पहुंचे तो पता चला कि वहां ऑफिस ही नहीं है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य रायपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।