रायपुर पहुंची टीम इंग्लैंड : एयरपोर्ट पर पीपीई किट में नजर आए खिलाड़ी 

संक्षेप:

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड  टूर्नामेंट के लिए रायपुर पहुंची टीम इंग्लैंड 
  • 5 मार्च को रायपुर में होने वाले टूर्नामेंट में पुराने मशहूर क्रिकेटर होंगे इस खेल में शामिल 
  • नवा रायपुर के क्रिकेटर स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच 

रायपुर!  रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम इंग्लैंड की टीम पहुंची। PPE किट पहनकर आठ खिलाड़ी एयरपोर्ट से होटल के लिदासन ने होटल मेफेयर को बायो- बबल जोन घोषित कर दिया है। दिग्गज खिलाड़ी इसी होटल और रिसॉर्ट में रहेंगे। जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट और होटल के पूरे एरिया को 22 फरवरी से 22 मार्च तक बायो-बबल जोन बना दिया है। इस बीच कोई भी बाहरी व्यक्ति रिसॉर्ट में दाखिल नहीं हो सकेगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हर साल पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कपंनी करती है। इस टूर्नामेंट में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाता है। दुनिया के दिग्गज प्लेयर्स के बीच इस टूर्नामेंट में मैच होता है। प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप नाम की कंपनी ने जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट को बायो-बबल जोन बनाने की मांग की थी ।

मेफेयर होटल को बायो- बबल जोन घोषित कर दिया गया

कोविड के खतरे को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट से होटल तक खिलाड़ियों को PPE किट में ले जाया गया। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने होटल मेफेयर को बायो- बबल जोन घोषित कर दिया है। दिग्गज खिलाड़ी इसी होटल और रिसॉर्ट में रहेंगे। जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट और होटल के पूरे एरिया को 22 फरवरी से 22 मार्च तक बायो-बबल जोन बना दिया है। इस बीच कोई भी बाहरी व्यक्ति रिसॉर्ट में दाखिल नहीं हो सकेगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हर साल पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कपंनी करती है। इस टूर्नामेंट में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाता है। दुनिया के दिग्गज प्लेयर्स के बीच इस टूर्नामेंट में मैच होता है। प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप नाम की कंपनी ने जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट को बायो-बबल जोन बनाने की मांग की थी ।

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


नमन ओझा पहली बार इस टूर्नामेंट में शामिल होंगे 

इस टूर्नामेंट में इंडिया लिजेंड्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, यूसुफ पठान और नमन ओझा को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद नमन ओझा पहली बार इस टूर्नामेंट में शामिल हो रहे हैं। टीम इंडिया सोमवार-मंगलवार तक रायपुर पहुंच जाएगी। बांग्लादेश की टीम भी 27 फरवरी को शाम 4 बजे कोलकाता से रायपुर पहुंचेगी। रायपुर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के लिए वे ढाका से कोलकाता आएंगे।
इस टूर्नामेंट में छह देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी।

टूर्नामेंट के टिकटों की कीमत

 इस टूर्नामेंट के लिए मैचों के टिकट बुक माई शो डॉट कॉम से खरीदे जा सकते हैं। हाल ही में मैच की तैयारी को लेकर परिवहन विभाग के अफसरों एक बैठक की थी। इस बैठक में बताया गया, टूर्नामेंट में टिकटों की कीमत अलग-अलग श्रेणियों में 500 से 10 हजार रुपए रखी गई है। इनमें सामान्य टिकट 500, 700, 1100 एवं 1500 रुपए तक हैं। गोल्डन श्रेणी का टिकट 6 हजार, प्लेटिनम एवं सिल्वर 8 हजार और बॉक्स के टिकट की दर 10 हजार रुपए निर्धारित हैै ।

 सीएम भूपेश बघेल 5 मार्च को करेंगे उद्घाटन 

अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम तैयार है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला पांच मार्च को इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स के बीच होगा। इसका उद्घाटन CM भूपेश बघेल करेंगे। बांग्लादेश की टीम अभी हाल ही में इस टूर्नामेंट से जुड़ी है। इंग्लैंड लिजेंड्स की टीम सात मार्च को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में बांग्लादेश लिजेंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। आयोजकों ने आज मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट के सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे। लीग मैचों का आयोजन 17 मार्च तक रोजाना होंगे। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 17 मार्च को और दूसरा सेमीफाइनल 19 मार्च को होना है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 21 मार्च को होगा।ए रवाना हुए। रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए ये खिलाड़ी रायपुर आए हैं। इनमें मोंटी पनेसर, अली कबीर, जेम्स रिचर्ड, मस्टर्ड फिलिप, क्रिस्टोफर पॉल, रयान साइटबॉटम जैसे मशहूर प्लेयर शामिल थे। इंग्लैंड के इन लिजेंड्स को केविन पिटरसन लीड करने वाले हैं। शुक्रवार को पिटरसन भी आने वाले थे लेकिन फिलहाल वो नहीं पहुंचे हैं। एयरपोर्ट से बाहर आते ही मीडिया को देखकर इनमें से एक खिलाड़ी ने कहा हाय हनी आई एम होम (हाय मैं घर आ गया)। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के साथ इन खिलाड़ियों को नवा रायपुर के मेफेयर लेक होटल रिजॉर्ट ले जाया गया, जहां पर अब खिलाड़ी क्वारंटाइन रहेंगे।

 

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य रायपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।