सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट: हरियाणा को हराकर राजस्थान ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में

वडोदरा, नौ नवंबर (भाषा) दीपक हुड्डा के अर्धशतक और मोहित जैन तथा कमलेश नागरकोटी की उम्दा गेंदबाजी से राजस्थान ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप सी में मंगलवार को यहां हरियाणा को 30 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

राजस्थान ने पांचवें दौर के मुकाबले में हुड्डा (75) के अर्धशतक और महिपाल लोमरोर (46) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 87 रन की साझेदारी की बदौलत चार रन पर दो विकेट गंवाने के बावजूद छह विकेट पर 155 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

हुड्डा ने 47 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और चार छक्के मारे। हरियाणा की टीम इसके जवाब में मोहित (14 रन पर चार विकेट) और नागरकोटी (25 रन पर तीन विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने 19.1 ओवर में 125 रन पर ढेर हो गई।

शुभम शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। हरियाणा की ओर से सलामी बल्लेबाज चैतन्य बिश्नोई ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

उनके अलावा शिवम चौहान (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए। ग्रुप के दो अन्य मैचों में झारखंड ने जम्मू-कश्मीर को पांच विकेट जबकि हिमाचल प्रदेश ने आंध्र प्रदेश को 30 रन से हराया। झारखंड ने जम्मू-कश्मीर को छह विकेट पर 156 रन पर रोकने के बाद विराट सिंह (40), इशांक जग्गी (30) और कौशल सिंह (30) की पारियों की मदद से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाकर जीत दर्ज की। हिमाचल प्रदेश ने सात विकेट पर 148 रन बनाने के बाद आंध्र प्रदेश को 118 रन पर समेटकर जीत दर्ज की।

हिमाचल की ओर से पंकज जायसवाल ने 18 रन देकर पांच जबकि कप्तान रिषी धवन ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए। राजस्थान के 20 अंक रहे।

हिमाचल ने 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना 16 नवंबर को केरल से होगा।

-->

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

डिसक्लेमर :ऊपर व्यक्त विचार इंडिपेंडेंट NEWS कंट्रीब्यूटर के अपने हैं,
अगर आप का इस से कोई भी मतभेद हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखे।