budget 2018: वाराणसी के व्यापारियों ने की बजट में टैक्स स्लैब घटाने की मांग

संक्षेप:

  • केंद्र की मोदी सरकार फरवरी में अपना आम बजट पेश करेंगी
  • इस बजट से व्यापारियों और उद्योगपतियों को खासा उम्मीदें हैं
  • देश में जीएसटी लागू होने के बाद सरकार का ये पहला बजट होगा

 

वाराणसी- केंद्र कि मोदी सरकार फरवरी में अपना आम बजट पेश करने जा रही है। यू तो केंद्र की सत्ता पर काबिज मोदी सरकार का ये चौथा आम बजट है लेकिन देश में जीएसटी लागू होने के बाद सरकार का ये पहला बजट है। लिहाजा इस बजट से व्यापारियों और उद्योगपतियों को खासा उम्मीदें हैं कि इस बजट में सरकार उनका विशेष ध्यान रखेगी और जीएसटी के बाद जिस तरह व्यापार में व्यापारी मंदी की मार झेल रहा है, उससे उसको आजादी मिलेगी। जीएसटी के बाद पेश होने वाले पहला आम बजट से वाराणसी के उद्यमी और व्यापारी क्या उम्मीद रखते है इसको लेकर NYOOOZ ने वाराणसी के व्यापारियों और उद्यमियों से बातचीत की जानिये क्या कहा पीएम के संसदीय क्षेत्र के उद्यमियों और व्यापारियों ने...

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उद्योगपति सुनील वैश्य ने बताया कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद लगता है सरकार का ये पहला आम बजट है इस बजट में ये उम्मीदें है की सरकार इस बजट के जरिये व्यापारियों को बड़ी राहत देगी, क्योकि जीएसटी की बाद व्यापार और उद्योग में काफी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


वहीं शहर के जाने माने उद्योगपति अखिलेश खेमका ने बताया की सरकार का ये आम बजट सरकार व्यापारियों के हित को ध्यान में रख के बनाये और टैक्स प्रणाली में सुधार हो। जिससे व्यापारी राहत महसूस कर सके।

नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रेमनाथ मिश्रा ने NYOOOZ से अनौपचारिक बातचीत में बताया की सरकार का ये आम बजट उद्यमियों और व्यापारियों का हित में हों और टैक्स स्लैब घटाए जाएं। जिससे छोटे व्यवसाइयों को भी राहत मिल सके और एक बार फिर व्यापार मंदी के दौर से बाहर निकल सके।

जाने माने व्यापारी घनश्याम जायसवाल ने बताया की सरकार का ये आम बजट नए उद्योग को बढ़ावा देने वाला हो और इस बजट में उद्यमियों और सभी वर्ग के व्यापारियों का खास ख्याल रखा जाए।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles