IPL 2018: आज Sunrisers Hyderabad से भिड़ेंगी Kolkata Knight Riders

संक्षेप:

  • सनराइजर्स ने 13 मैचों में नौ जीती है
  • केकेआर 13 मैचों में सात जीत है
  • सनराइजर्स पहले ही बना चुकी हैं प्‍लेऑफ में स्‍थान

आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में दिनेश कार्तिक की केकेआर टीम को हर हाल में जीत की जरूरत होगी। केकेआर को अगर आईपीएल -11 के प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित करनी है तो उसे केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह मैच जीतना होगा। मैच में हार मिलने की स्थिति में केकेआर की प्‍लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी और उसका अगले राउंड में प्रवेश दूसरी टीमों की जीत-हार और नेटरन के `गणित` में उलझकर रह जाएगा। सनराइजर्स के अभी 13 मैचों में नौ जीत से 18 अंक हैं और यह पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। सनराइजर्स को पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद उसकी टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और केकेआर को उसके खिलाफ थोड़ी सी भी ढील महंगी पड़ सकती है।


दूसरी ओर, दो बार के चैंपियन केकेआर अभी 13 मैचों में सात जीत से तीसरे स्थान पर है। अगर वह आज के मैच में जीत दर्ज कर लेता है तो फिर उसकी प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी. गेंदबाजी अभी तक सनराइजर्स का सबसे मजबूत पक्ष रहा है लेकिन आरसीबी के खिलाफ यह उसका कमजोर पक्ष साबित हुआ। हैदराबाद की टीम प्लेऑफ से पहले अब अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी। सनराइजर्स अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकता है. वह बासिल थम्पी को बाहर कर सकता है जो कल सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

एबी डिविलियर्स और मोईन अली जैसे बल्लेबाजों ने जहां सनराइजर्स के गेंदबाजों को निशाना बनाया वहीं उसके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. कप्तान केन विलियमसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी आरसीबी के खिलाफ 42 गेंदों पर 81 रन की पारी आईपीएल 2018 में 50 रन से अधिक का आठवां स्कोर है. शिखर धवन पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसकी भरपाईवे यहां करना चाहेंगे जबकि मनीष पांडे एक और बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होंगे। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार इस मैच में वापसी कर सकते हैं जहां उन्हें राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और शाकिब अल हसन का साथ मिलेगा।

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।