वाराणसी में बढ़ते जा रही है कोरोना की रफ्तार, सुबह ही मिल गए 143 नए मरीज

संक्षेप:

  • कोरोना की बढ़ती जा रही है रफ्तार
  • सुबह ही मिल गए 143 नए मामले
  • पहले से भी अधिक खतरनाक है कोरोना की यह लहर

वाराणसी- वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बड़ी तेजी से बढ़ रही है। बृहस्पतिवार को जहां सुबह 125 और शाम को 71 मरीज मिले थे, वहीं शुक्रवार को सुबह ही 143 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इधर, जिस तरह से चार-पांच दिनों से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, उससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में पहले से चल रहे कोविड हॉस्पिटल के साथ ही अब नए हास्पिटल बनाने की तैयारी भी शुरू हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक कुल 1349 लोगों की रिपोर्ट मिली है। नए मरीजों के मिलने के बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या भी 23015 हो गई है। इसमें 21869 के डिस्चार्ज, 381 मरीजों की मौत के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 765 तक पहुंच गई है। इधर, तीन चार दिनों से महिला, पुरुष के साथ ही बड़ी संख्या में बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं, इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग  लोगों से ज्यादा सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है।

कोरोना संक्रमण एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगा है। बृहस्पतिवार को बीएलडब्ल्यू, बीएचयू, शिवपुर, रविंद्रपुरी सहित अन्य जगहों से कुल 196 नए मरीज मिले थे, जो इस साल का एक दिन में मिलने वाला सर्वाधिक आंकड़ा है। इसके अलावा जगन्नाथपुरी रथयात्रा निवासी 85 वर्षीय व्यक्ति की बीएचयू में मौत हो गई थी। चिंता की बात तो यह है कि अब कोरोना का टीका लगवाने वाले भी इसकी जद में आते जा रहे हैं।

ये भी पढ़े : Senior Citizen Health: बुढ़ापे में बनी रहती है इन बीमारियों का खतरा, ये लक्षण दिखें तो हो जाएं सावधान


एक दिन में मिलने वाले आंकड़ों की बात करें तो छह महीने बाद दोहरे शतक के करीब संक्रमित मरीजों की संख्या बृहस्पतिवार को पहुंची थी। इसके पहले 12 अक्तूबर 2020 को एक दिन में सबसे अधिक 198 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद से संख्या कम होती जा रही थी। यहां तक कि फरवरी महीने में तो तीन दिन एक भी मरीज नहीं मिले। 15 मार्च से धीरे-धीरे मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हुई, जो अब 200 के करीब पहुंच रही है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।