मंगेतर अश्मित संग वाराणसी पहुंची फिल्म एक्ट्रेस महक चहल, की पीएम मोदी की तारीफ

संक्षेप:

  • दोनों सेलिब्रिटी ने डीरेका में आयोजित एक इवेंट में भागीदारी की
  • दोनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन की जमकर तारीफ की
  • लोगों से अपील भी की कि अपने शहर को घर जैसा समझे

फिल्‍म अभिनेत्री महक चहल शनिवार को अपने मंगेतर और अभिनेता अश्मित पटेल के साथ वाराणसी पहुंची। दोनों सेलिब्रिटी ने डीरेका में आयोजित एक इवेंट में भागीदारी की और इसके बाद काशी की जमकर तारीफ की। दोनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन की जमकर तारीफ की और लोगों से अपील भी की कि अपने शहर को घर जैसा समझे क्योंकि स्वच्‍छता सभी के लिए जरूरी है। वांटेड समेत बिग बॉस में अपना जलवा बिखेर चुकी महक चहल अपने मंगेतर अश्मित के साथ बनारस में थी। इस दौरान दोनों ने मीडिया से बातचीत की। महक ने कहा कि बनारस आ कर बहुत अच्छा लगा। मैं पहले भी कई बार बनारस आई हूं, लेकिन पहली बार बनारस को सही से देखने का मौका मिल रहा है। मैं यहां से बनारसी साड़ी भी खरीदूंगी और यहां का पान भी खाऊंगी और यहां का खाना खाने के अलावा यहां के घाट भी घूमूंगी। महक ने कहा कि अभी मैंने पूरा बनारस देखा नहीं है, लेकिन मेरे मंगेतर मुझे बनारस घुमाएंगे। महक ने कहा कि मैंने फिल्मों में पहले बनारस को कई बार देखा अब सामने से देखूंगी।

महक चहल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं। मेरा मानना है कि आप कहीं भी देश में रहते हैं, लेकिन यह जरूरी है कि आप जहां भी रहे आप उसे साफ रखें। हर किसी की जिम्मेदारी होती है साफ सफाई की।  अश्मित पटेल ने कहा कि मैंने बनारस के बारे में बहुत कुछ महक चहल को बताया था। मैंने उनसे कहा भी था कि चलो एक चक्कर बनारस का मार लेते हैं। मेरे लिए बनारस बहुत स्पेशल है। मैं इनको भी बनारस दिखाना चाहता था और चाहता था यह भी उसी एक्सपीरियंस को महसूस करें। अश्मित पटेल ने कहा कि मैं पहले बनारस आया हूं, लेकिन इस बार मुझे बहुत बदलाव दिखा। एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही मुझे हाईवे पर देखने को मिला कि बहुत तेजी से काम चल रहा है। गंगा घाट पर भी साफ-सफाई बहुत अच्छी है, लेकिन और भी बेहतर की उम्मीद है। अश्मित ने कहा कि मोदी जी से हमें मार्गदर्शन मिल रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि जो भी बनारस के लोग यहां रह रहे हैं, उन्हें अपना शहर साफ रखना पड़ेगा। मोदी जी इसके लिए प्रयास कर सकते हैं, लेकिन करना खुद की जिम्मेदारी है।

महक ने कहा कि बनारस पूरी दुनिया में मशहूर है। दुनिया भर से लोग यहां आते हैं। आज मैं यहां हूं, मैं बहुत खुशनसीब हूं। मेरा मानना है कि अपने देश और अपने शहर पर आपको गर्व होना चाहिए। आप जिस शहर में रहे वह शहर अपने घर की तरह आप को साफ सुथरा रखना चाहिए।   दोनों का कहना था कि हमारा मानना है कि मोदी जी को स्कूल की कोर्स में सिविल स्टडीज को भी शामिल करना चाहिए, ताकि शुरुआत से ही हर कोई भारतीय संस्कृति और साफ सफाई व रहन-सहन के प्रति भी जानकारी हासिल कर सके, क्योंकि यह जरूरी है।  वहीं अश्मित पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी के फिटनेस चैलेंज को लेकर कहा कि स्पोर्ट्स मिनिस्टर राठौर साहब ने इसकी शुरुआत कि मुझे भी दो लोगों ने सोशल मीडिया के थ्रू फिटनेस चैलेंज दिया था और मैंने एक का तो एक्सेप्ट कर लिया है और मुंबई जाकर दूसरा फिटनेस चैलेंज भी एक्सेप्ट कर लूंगा। यह जरूरी है कि आप अपने शरीर को फिट रखे फिटनेस से आपका शरीर ही नहीं आपका दिमाग भी फिट रहता है। आपका फोकस आपका दिमाग सब कुछ सही चलता है। इसलिए जरूरी है कि आप फिट रखें खुद को। अश्मित पटेल ने छोटे शहरों की बॉलीवुड से कनेक्शन को लेकर कहा कि मुझे बड़ी खुशी है कि यह प्रयास हो रहे हैं और छोटे शहरों तक लोग पहुंच रहे हैं। मैंने सुना है कि प्रधानमंत्री जी बनारस में एक फिल्म सिटी बनाने की तैयारी कर रहे हैं इससे बनारस से भी मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा टैलेंट दिखाई देगा। 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


 

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles