चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी अपना रहे हर तरीका, कभी की उठक-बैठक तो कभी मतदाता को लगा रहे तेल

संक्षेप:

  • सोनभद्र से भाजपा के प्रत्याशी हैं भूपेश चौबे।
  • त्रिदेव सम्मेलन में भरे मंच पर कान पकड़कर की थी उठक-बैठक।
  • अब सामने आया एक बुजुर्ग मतदाता को तेल मालिश करने का वीडियो।

वाराणसी- चुनाव भला क्या-क्या न करा दे। चुनाव जीतने के लिए नेता लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं, ये बात यहां यूं ही नहीं कही जाती। आपने कितनी ही बार चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं को अपने क्षेत्र के लोगों के आगे हाथ जोड़ते, उनके पैर छूते देखा होगा। लेकिन यूपी के एक विधायक ने इस मामले में अलग ही लेवल छू लिया है।

हाल ही में भरी सभा में कान पकड़कर उठक-बैठक कर माफी मांगने के बाद अब वो मतदाता की तेल मालिश करते नजर आ रहे हैं। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो है राबर्ट्सगंज के भाजपा विधायक व प्रत्याशी भूपेश चौबे का।

वीडियो में वह एक बुजुर्ग की तेल मालिश कर रहे हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो कब का है, मगर पिछले दिनों मंच पर उठक-बैठक के बाद इस नए वीडियो की खूब चर्चा है।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


सोनभद्र में सातवें चरण में सात मार्च को चुनाव है। मतदान में अब गिने-चुने दिन शेष रहने के कारण प्रत्याशी ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। रूठों को मनाने की कोशिश जारी है तो मतदाताओं के दिलों में जगह बनाने के लिए अन्य तरह के हथकंडे भी अपनाए जा रहे हैं।

इसी क्रम में पिछले दिनों भाजपा के त्रिदेव सम्मेलन में राबर्ट्सगंज सीट से भाजपा प्रत्याशी भूपेश चौबे का भरे मंच पर कान पकड़कर उठक-बैठक करते हुए का वीडियो सामने आया था। नाराजगी दूर करने के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं के सामने खेद प्रकट किया था।

अब विधायक का नया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह एक गांव में बुजुर्ग मतदाता की धूप में तेल मालिश कर रहे हैं। यह वीडियो कब का और किस गांव का है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। भाजपा से जुड़े लोग इस बारे में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

भूपेश चौबे नामांकन के बाद से ही लगातार नंगे पैर भी चल रहे हैं। उन्होंने चुनाव में जीत तक अन्न ग्रहण न करने का भी संकल्प लिया है। उनका कहना है कि मतदाता उनके लिए भगवान हैं, लिहाजा वह उनके सामने पदवेश में नहीं जाएंगे।

विपक्षी दल इस वीडियो को उनके विरोध में ही आजमाने लगे हैं। भाजपा विधायक के इस वीडियो को कोई चुनावी हथकंडा बता रहा है तो कोई कुछ और टिप्पणी कर रहा है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles