शहर को खूबसूरत बनाने के लिए लगाए थे गमले, मोदी के जाते ही लुट गए

संक्षेप:

  • पीएम के जाते ही हुई गमलों की लूट , देखती रही पुलिस 
  • अपनी स्कूटी पर गमले लादकर ले जाते दिखे
  • इसकी फ़ोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर भी वायरल 

जहां एक तरफ पीएम मोदी और फ्रांस प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों के वाराणसी आगमन को लेकर खासी तैयारियां कि गई थी। वहीं दूसरी तरफ शायद उनके जाने का इंतजार लोगों को हो रहा था। दरअसल शहर को खूबसूरत बनाने के लिए गमले लगाए गए थे। लेकिन थोड़ी ही देर में गमलों की लूट मच गई।

कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही स्थानीय लोगों के साथ उस सड़क से गुजर रहे कुछ लोगों ने अपनी प्रॉपर्टी समझकर उस पर कब्जा जमा लिया। शहर के अलग-अलग इलाकों में गमलों की लूट मच गई और जिसको जितने गमले मिले उतने लेकर चलता बना।

कुछ लोग तो बाकायदा अपनी स्कूटी पर गमले लादकर ले जाते दिखे। इसे कुछ स्थनीय लोगों ने अपने मोबाइल पर कैद कर इसकी फ़ोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। कुछ लोगों से तो गमले लूटने वालों की नोक झोंक भी हुई, लेकिन फिर भी लोग नहीं माने और बच्चों के अलावा हर उम्र के लोगों ने इन सरकारी गमलों पर हाथ साफ कर दिया।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


12 मार्च को पीएम मोदी अपने खास दोस्त और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ वाराणसी के दौरे पर आए थे। इसके लिए प्रशासन ने कई तरह की तैयारियां की और पूरे वाराणसी शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। इसके तहत सड़क किनारे डिवाइडर पर कई तरह के खुबसूरत गमले लगाए गए थे, लेकिन पीएम मोदी के जाते ही लोगों ने गमलों की लूटपाट शुरू कर दी।  हैरत की बात तो ये है की वहां खड़ी पुलिस भी उन्हें रोकने के बजाय चुपचाप खड़े होकर पूरा तमाशा देखती रही। सड़को पर सरकारी खजाने की इस लूट की तस्वीर सड़क किनारे ही खड़े हुए एक शख्स ने कैमरे में कैद कर ली। जो अब सोशल मीडिया में सुर्खिया बटोर रही है।  

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles