वाराणसी में कोरोना के तीसरी लहर में पहली मौत, ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित युवक ने बीएचयू अस्पताल में तोड़ा दम

संक्षेप:

  • कोरोना के तीसरी लहर के बीच वाराणसी में एक व्यक्ति की कोविड से मौत।
  • मृत युवक ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित था।
  • बच्चों और बुजुर्गों समेत 624 नये मरीज मिले।

वाराणसी- कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच वाराणसी में एक व्यक्ति की कोविड से मौत हो गई। मृत युवक ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित था। गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बीएचयू के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक स्थित कोविड वार्ड में भर्ती था। जिले में कोरोना की तीसरी लहर में होने वाली यह पहली मौत है। इधर, शुक्रवार को वाराणसी में बच्चों और बुजुर्गों समेत 624 नये मरीज भी मिले हैं।

शुक्रवार को होम आईसोलेशन में रहने वाले 610 लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया और अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज भी किया गया। अब कुल 3881 एक्टिव मरीज हैं। जिले में एक दिसंबर से चल रही कोरोना की तीसरी लहर में जनवरी के दूसरे सप्ताह के बाद से हर दिन 500 से 600 मरीज मिल रहे हैं।

वाराणसी में संक्रमण दर 8.54 फीसदी
स्वास्थ्य विभाग को मिली 7305 सैंपल की रिपोर्ट में 624 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें 70 से अधिक महिलाएं और 15 बच्चे भी शामिल हैं। इधर बीएचयू में भर्ती बड़ागांव ब्लॉक के अनेई ग्राम निवासी 25 वर्षीय जिस युवक की मौत हो गई, उसे 16 जनवरी को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


यहां 19 जनवरी को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में शिफ्ट कराया गया। शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। जिले में शुक्रवार का संक्रमण दर 8.54 प्रतिशत रहा जबकि रिकवरी रेट 52.19 रिकार्ड किया गया। अब तीसरी लहर में कुल 8120 मरीजों में 4238 के डिस्चार्ज होने, एक की मौत के बाद अब 3881 एक्टिव मरीज हैं। 

पूर्वांचल में कोरोना से चार की मौत, 1321 नए मरीज
पूर्वांचल के आजमगढ़, वाराणसी और विंध्य मंडल में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 1321 नए मरीज मिले। जान गंवाने वालों में जौनपुर के दो, वाराणसी और आजमगढ़ के एक-एक मरीज हैं। इसी तरह, वाराणसी में सबसे अधिक 624 मरीज मिले। गाजीपुर में 130, सोनभद्र में 113, चंदौली में 107,  जौनपुर में 95, आजमगढ़ में 86, बलिया में 48, मिर्जापुर में 43, भदोही में 42, मऊ में 33 संक्रमित मिले। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य वाराणसीकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles