वाराणसी में यहां मनाएं Valentine’s Day, नहीं आएगा बीच में बजरंग दल

संक्षेप:

  • वाराणसी में बीएचयू के मधुबन में मनाएं वेलेंटाइन डे
  • रेस्टोरेंट में है सुरक्षा के इंतजाम 
  • इस वेलेंटाइन इन जगहों पर बजरंग से बिना डरें मनाएं वेलेंटाइन डे 

कल वेलेंटाइन डे है।  वेलेंटाइन डे प्यार का इजहार करने वालों के लिए  बेहद ख़ास होता है लेकिन इन प्रेमी युगलों की मुश्किलें 21वीं सदी में भी बिल्कुल वैसी ही है जैसी लैला मजनू, शीरी फरहाद से लेकर रोमियों जूलियट के जमाने में थी। फर्क बस इतना है की अब बदलते समय के साथ समाज थोड़ा इन प्यार करने वालों के साथ वैसा सुलूक नहीं करते जैसा लैला मजनू और रोमियों जूलियट के समय होता था।  लेकिन फिर भी जब दिन प्यार के इजहार करने का हो तो तमाम संगठन इसके विरोध में सड़कों पर आते हैं तो इन प्रेमी युगलों से गुंडागर्दी भी करते हैं। जिससे ये प्रेमी युगल प्यार के इस खास दिन को नहीं मना पाते। लेकिन अब इन प्रेमी युगल को डरने की जरुरत नहीं क्योंकि आज NYOOOZ आपको वाराणसी शहर में ऐसी जगहों के बारे में बताएगा जहां आप बेखौफ वैलेंटाइन डे मना सकते हैं।  

अक्सर ही शहर के तमाम लवर्स पॉइंट पर बजरंग दल और शिवसेना जैसे दल प्रेमी युगल के लिए विलेन साबित होते हैं क्योंकि ये इस दिन को अग्रेजों का दिन मानकर इसे मनाने वालों को परेशान करते हैं। कभी कभी तो बात मारपीट तक चली आती है। लेकिन अगर आप वेलेंटाइन डे पर प्यार के इन दुश्मनों से बचना चाहते हैं और इस वेलेंटाइन डे को आप खास तरीके से मनाना चाहते हैं तो बीएचयू का मधुबन आपके लिए अच्छी जगह साबित हो सकती है क्योंकि कैम्पस के इस पार्क में न तो बजरंग दल की चलती है और ना ही किसी अन्य संगठन की। यहां बीएचयू का प्रोक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मी किसी भी तरह के राजनैतिक दल के लोगों को कैम्पस में किसी भी विरोध या अन्य गतिविधि करने का मौका नहीं देते। हालांकि इस जगह पर साल के 12 महीने ऐसे लोगों की भीड़ होती है।  

रेस्टोरेंट में है सुरक्षा के इंतजाम 

बजरंग दल और शिवसेना जैसे दलों से निपटने और वेलेंटाइन डे पर प्रेमी युगलों के लिए शहर के तमाम रेस्टोरेंट और होटल ने भी खास व्यवस्था कर रखी है होटल और रेस्टोरेंट संचालकों ने ऐसे गुंडों से निपटने के लिए गार्ड के साथ ही बाउंसर भी लगा रखे हैं जो इन प्रेमी युगल के दुश्मनों को उन तक आने से पहली ही निपटा देंगे।  

 

अन्य वाराणसी ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें
हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles

Leave a Comment