वाराणसी: ईद से पहले `अनाज बैंक` ने दी 250 परिवारों को ये सौगात

संक्षेप:

  • 250 मुस्लिम परिवारों को अनाज बांटा
  • अनाज पाकर गरीबों के चेहरे खिल उठे
  • आटा, दाल, चावल, तेल आदि बांटा गया

ईद की खुशियां मुस्लिम परिवारों के लिए साल भर की सबसे बड़ी ख़ुशी है। इस ख़ुशी को वह व्यक्ति नहीं मना पाता जो गरीब है। पवित्र माह रमज़ान ख़त्म होने वाला है और ऐसे लोगों के दिल में ईद की खुशियां मानाने का डर सता रहा है। इन गरीबों की आवाज़ सुनते हुए विशाल भारत संस्था द्वारा संचालित अनाज बैंक से गुरूवार को 250 मुस्लिम परिवारों को अनाज बांटा गया। अनाज पाकर गरीबों के चेहरे खिल उठे।

बनारस की रहने वाली कई मुस्लिम महिलाओं को यह चिंता होती हैं कि रमज़ान भर रोज़ा रखने के बाद अब ईद का त्यौहार सर पर है ऐसे में उन्हें त्यौहार की चिंता सता रही थी। इस चिंता को दूर किया विशाल भारत संस्था के अनाज बैंक ने। विशाल भारत संस्था ने लगभग 250 परिवारों को अनाज का वितरण किया। जिसमे सभी ज़रूरतमंदों को आटा, दाल, चावल, तेल आदि बांटा गया।

इसके अलावा साजदा खातून को विशाल भारत संस्था को अनाज बैंक का आजीवन सदस्य भी बनाया गया अब उन्हें हर सप्ताह अनाज दिया जाएगा। इस सम्बन्ध में अनाज वितरण समारोह के मुख्य अथिति पातल पुरी मठ के महंत बाबा बालक दास ने बताया कि सनातन संस्कृति में वसुधैव कुटुम्बकम को स्थान दिया गया है त्यौहार सभी का है और सभी को खुश रहें का अधिकार है। हमारी प्राथमिकता है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी कीमत पर भूखा न सोये चाहे वो किसी भी धर्म का हो। हमारा प्रयास होना चाहिए की सभी के तीज त्यौहार में भागीदारी तो करें ही सभी की आवश्यकतानुसार मदद भी करें।

ये भी पढ़े : शराब के ठेके का विरोध कर रहे लोगों की एसडीएम ने दी धमकी, बोले- पीएसी लगा दूंगा


 

अन्य वाराणसी ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें
हिंदी में पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles