सलमान के खिलाफ क्यों मजबूत था ये केस, जानिए 5 वजहें

तीन केस में बरी होने के बाद आखिर काला हिरण शिकार मामले में क्यों दोषी साबित हुए सलमान खान.

सलमान खान को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. काला हिरण के शिकार के मामले में उन्हें जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया है. बता दें कि 1998 में फिल्म "हम साथ साथ हैं" के दौरान हुए इस कांड में सलमान खान के साथ उस वक्त उनके को-स्टार रहे सैफ अली खान, तब्बू और नीलम भी मौजूद थे. लगभग 2 दशक तक चले इस केस में कुल मिला कर 4 केस भवाद गांव केस, घोड़ा फार्म हाउस केस, काला हिरण शिकार मामला, आर्म्स एक्ट सलमान खान के खिलाफ दर्ज थे.

बता दें कि इन चारों में से तीन केस यानि भवाद गांव केस, घोड़ा फार्म हाउस केस, आर्म्स एक्ट केस में सलमान खान बरी हो चुके हैं, साथ ही राज्य सरकार ने कोर्ट के इन तीनों मामलों में फैसले के खिलाफ याचिका भी दायर की थी. लेकिन चौथा केस यानि कि काला हिरण शिकार मामला में आज सलमान खान दोषी करार किए जा चुके हैं.

ऐसे में सवाल उठता है कि इस केस में ऐसा क्या था जिसके चलते सलमान काला हिरण शिकार मामले में दोषी साबित हो गए और हर बार की तरह इस बार बरी नहीं हो पाए. तो जानिए यहां वो पांच वजहें जिनके चलते ये केस शुरुआत से लेकर अब तक सलमान खान के अगेंस्ट बेहद स्ट्रॉंग रहा.

1.    शिकार में यह तीसरा मामला था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार गया था.

2.    गवाह: इस केस में सलमान खान के खिलाफ कईं गवाह मौजूद थे. गवाह बिश्नोई हैं जो गोली चलने की आवाज सुनने के बाद घर से दौड़कर बाहर निकले थे. वहीं उस वक्त सलमान खान का ड्राइवर हरीश भी इस केस में टर्निंग प्वॉइंट साबित हुए जो इस केस में 14 साल बाद गवाही देने लौटे थे.

3.    सबूत: मौके पर मृत हिरण मिला जहां से सलमान खान अपनी जिप्सी में भागे थे. जिसके बाद दो लोगों ने बाइक से सलमान का पीछा भी किया.

4.    फॉरेंसिक रिपोर्ट : हिरण के दूसरे पोस्टमॉर्टम में शरीर पर छेद मिले (जाहिर तौर पर गोलियों के निशान मिले)

5.    काले हिरण (शेड्यूल 1 की प्रजाति) का शिकार बाकी हिरण की हत्या से ज्यादा गंभीर मामला है.
 

Related Articles