Bdy Spl: करोड़ों की मालकिन इस एक्ट्रेस ने की बिना ज्वैलरी की शादी

रीमा कलिंगल का आज 19 जनवरी को 34वां जन्मदिन है फर्स्ट रनर-अप भी रह चुकी हैं 13 बार कई अवॉर्ड्स के लिए वह नॉमिनेट भी हो चुकी हैं

मलयालम फिल्मों की खूबसूरत अदाकारा रीमा कलिंगल का आज 19 जनवरी को 34वां जन्मदिन है। बता दें रीमा कलिंगल साउथ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। जिनका जन्म 19 जनवरी 1984 को केरल के त्रिशूर में हुआ था। जन्मदिन के इस खास मौके पर रीमा कलिंगल के बारे में करते हैं कुछ खास बातेंएक्टिंग के अलावा रीमा नें अपनी जिंदगी में कई सामजिक काम भी किए हैं। उनमें से ही एक है दहेज प्रथा जिसके खिलाफ रीमा कलिंगल ने अनोखा कदम उठाया। बता दें उन्होंने अपनी शादी में एक भी सोने की ज्वैलरी नहीं पहनी थी। जबकि कहा जाता है कि दक्षिण भारत की शादियों में दुल्हन सिर से पांव तक सोने से सजी होती है। लेकिन रीमा कलिंगल ने बहुत ही सादे तरीके से कोर्ट मैरिज की थी। साल 2008 में रीमा कलिंगल मिस केरल प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर-अप भी रह चुकी हैं।

गौरतलब है कि रीमा कलिंगल ने अभी तक 26 से ज्यादा फिल्में में काम किया हैं। इनमें से 13 बार कई अवॉर्ड्स के लिए वह नॉमिनेट भी हो चुकी हैं जबकि सात और अवॉर्ड्स वह अपने नाम कर चुकी हैं। जिनमें एशियानेट फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस, केरला फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस, फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस और सेकंड साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस जैसे बड़े अवॉर्ड शामिल हैं।

Related Articles