असली सांप के साथ परफॉर्मेंस दी, सांप के काटने से बीच में हो गई मौत

एक्ट्रेस को काटा सांप ने, असली सांप के साथ दे रही थी थिएटर में परफॉर्मेंस.

शूटिंग के सेट पर हादसों का होना अब बहुत आम हो चुका है. आए दिन किसी-न-किसी फिल्म या सीरियल की शूटिंग के वक्त कोई हादसा हो ही जाता है. हाल ही में अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म “केसरी” के सेट पर अचानक से आगे लगने पर अफरा-तफरी मच गई थी तो वहीं स्टार भारत पर आने वाले शो “जीजी मां” के सेट पर हादसा होने की वजह से शो के लीड पेयर बुरी तरह झुलस गए थे.

लेकिन इस तरह की अनदेखी और लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में एक और ऐसा केस सामने आया है जहां एक एक्ट्रेस की सांप के ढस लेने से मौत हो गई है.

जी हां, आपको बता देते हैं कि पश्चिम बंगाल के हंसाबाद में बुधवार को सांप के काटने से एक 50 वर्षीय एक्ट्रेस की मौत हो गई. कालीदासी देवी नाम की यह एक्ट्रेस, सांपों की देवी की भूमिका निभा रही थी. हर साल यह एक्ट्रेस प्लास्टिक के सांपों के साथ यह किरदार किया करती थीं, लेकिन इस बार 2 असली सांपों के साथ यह रोल करने का फैसला लिया था. एक्ट्रेस को सांप ने उस वक्त काटा जब वह लाइव परफॉर्मेंस दे रही थी.

सांप के डसने पर जहर से निढाल होते देख उन्हें एक ओझा के पास ले जाया गया, लेकिन एक्ट्रेस को कोई लाभ नहीं मिला. इसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा - यदि मरीज को वक्त रहते मेडिकल ट्रीटमेंट उपलब्ध कराया जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी. पुलिस, थिएटर मंडली को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर असली सांपों के साथ परफॉर्मेंस करने की इजाजत क्यों दी गई? आमतौर पर इस तरह की परफॉर्मेंस में पहले इस बात की तसल्ली की जाती है कि सांपों के जहर के दांत निकाल दिए गए हैं या नहीं. स्थानीय लोग अब ओझा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Related Articles