बॉलीवुड सेलिब्रिटीज संग ऐसा था ठाकरे का कनेक्शन, दिलीप कुमार के साथ क्यों आई खटास

फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है संजय दत्त की बाल साहब ठाकरे ने ही मदद की थी जाने क्या हुआ उनकी दोस्ती टूटती चली गई

महाराष्ट्र् में शिवसेना पार्टी का गठन कर बाल ठाकरे ने अपनी पहचान एक कद्दावर नेता की बनाई थी। बाल ठाकरे का जन्म 23 जनवरी 1926 को पुणे में हुआ था। उन्हें प्यार से लोग 'बाला साहेब' कहकर भी बुलाते थे। आम जनता में अपनी मजबूत पकड़ बनाने वाले बाला साहेब की जिंदगी पर आधारित बायोपिक फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। जिसमें एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ठाकरे साहब की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं वैसे तो बाल ठाकरे का फिल्मों से काफी पुराना नाता था। फिल्मी दुनिया के कई बड़े सितारे हैं जिनका बाल ठाकरे से खास कनेक्श था।

बात करें एक्टर संजय दत्त की जब वह टाडा कानून में फंसे थे तो बाल साहब ठाकरे ने ही उनकी मदद की थी। यही नहीं अमिताभ बच्चन के साथ भी उनका बेहद करीबी रिश्ता था। एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि बाल ठाकरे की वजह से ही वो जिंदा हैं। फिल्म कुली के हादसे के वक्त अमिताभ बच्चन को बेंगलुरु से मुंबई लाया गया। उस वक्त बारिश की वजह से उन्हें एंबुलेंस नहीं मिल रही था। उस दौरान शिवसेना की एंबुलेंस ने ही उन्हें अस्पताल तक पहुंचाया। उसके बाद अमिताभ बच्चन और बाल ठाकरे के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी।

इसी के साथ दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार और बाल ठाकरे के बीच भी गहरी दोस्ती थी। एक इंटरव्यू में ठाकरे ने कहा था कि दिलीप कुमार अक्सर मेरे घर पर शाम की बैठक में शामिल होते थे लेकिन उसके बाद ना जाने क्या हुआ उनकी दोस्ती टूटती चली गई।

 

Related Articles