सलमान के केस में 14 साल बाद लौटा था ये गवाह, पलट दिया था केस

14 साल बाद लौट कर, इस शख्स ने पलट दिया था सलमान खान का ब्लैक बक केस.

सलमान खान पर आखिरी केस काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट आज फैसला चुकी है. बता दें कि सलमान समेत बाकी आरोपियों पर बड़ा फैसला आज आ चुका है और सलमान खान दोषी करार हो चुके हैं. आज से 20 साल पहले इस केस की जांच राजस्थान के पूर्व वन अधिकारी ललित बोरा को सौंपी गई थीं. वे पहले अधिकारी थे जिन्होंने सलमान को इस केस में 'हम साथ साथ हैं' के सेट से गिरफ्तार किया था.

स्

रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस केस में कईं गवाह रहे हैं लेकिन इन सबमें एक चश्मदीद गवाह ऐसा रहा जिसने इन बीस सालों में खूब सुर्खियां बटोरी थी. जी हां, बात कर रहे हैं हरीश दुलानी की, यानि कि वो ड्राइवर जिसकी गवाही पर सलमान के खिलाफ केस चला था. उसी गवाह के बरसों तक गायब रहने के बाद सलमान बरी भी हो गए थी. कई बार कोर्ट ने जमानती वारंट निकाला था लेकिन दुलानी सामने नहीं आया.

लेकिन फिल्मी कहानी की तरह दुलानी 14 साल बाद लौट कर आए. इतना ही नहीं रहस्मयी तरीके से गायब रहे मुख्य गवाह हरीश ने अपने बयान को जस-का-तस रखा. उन्होंने कहा कि सलमान खान ही इस केस में मुख्य दोषी हैं.

सलमान से जुड़े कुछ सूत्रों की माने तो गवाह हरीश दुलानी के सीजेएम कोर्ट में 20 जनवरी 2002  को पेश हुआ था. कोर्ट ने सलमान की ओर से गवाही करने के लिए 20 मार्च 2002 को बुलाया गया था. गवाह दुलानी कोर्ट आया भी था लेकिन सलमान के वकील उससे जवाब-तलब नहीं कर पाये थे. उसके बाद से ही अचानक दुलानी गायब हो गया था.

चिंकारा शिकार काण्ड में सलमान के उस वक्त के रहे ड्रायवर हरीश दुलानी ने ये भी का है कि उनके परिवार को जान की धमकी मिली थी जिससे वो डर गए थे इसलिेए कोर्ट में पेश नही हुए थे लेकिन वो अपने बयान पर कायम हैं.

Related Articles