दो रोटी का मोहताज हुआ यह एक्टर, CM ने भेजी मदद

नामी एक्टर सतीश कौल आज हैं दाने-दाने को मोहताज 22 लाख की जमा-पूंजी बिजनेस में डूब गई एसडीएम सागर सेतिया ने पांच लाख रुपये भेंट में दिए

बॉलीवुड की 300 से ज्यादा फिल्मों में अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके सतीश कौल आज हैं दाने-दाने को मोहताज। दरअसल सतीश कौल पिछले कई सालों से बिस्तर पर हैं। वह अपनी जिंदगी बेहद तंगी में गुजार रहे हैं। बता दें सतीश कभी हिंदी और पंजाबी फिल्मों में जाना-पहचाना नाम हुआ करते थे। 1974 से 1998 तक सतीश ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उस जमाने में उन्हें बिना मांगे काम मिलता था। बता दें सतीश के पास 22 लाख के आसपास जो जमा-पूंजी थी वो भी एक बिजनेस में डूब गई है। इसके चलते उनकी हालत कुछ महीने पहले इतनी बिगड़ी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पास इलाज के भी पैसे नहीं थे।

बात मीडिया में आई तो फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने उनको मदद भी की। वहीं सतीश ने कुछ दिन पहले एक एक्टिंग स्कूल खोला था। लेकिन वह कुछ चला नहीं। पटियाला यूनिवर्सिटी से हर महीने मदद मिलती थी लेकिन कुछ महीनों से वो मदद भी बंद है। इसी के साथ पंजाब सरकार के एसडीएम सागर सेतिया ने एक्टर सतीश कौल को उनके घर जाकर खुद पांच लाख रुपये की मदद की है। इसी के साथ सतीश कौल ने डीसी को कहा कि वह पिछले लंबे समय से गुरबत का जीवन जी रहे हैं जिससे निकलने के लिए उन्हें सहायता की जरूरत है। इसकी रिपोर्ट पंजाब सरकार को भेजी हुई है। जिस पर अभी गौर किया जा रहा है। बता दें कि 64 साल के सतीश कौल का जन्म 8 सितंबर, 1954 को कश्मीर में हुआ था। उन्होंने कर्मा, आंटी नंबर वन, याराना और ऐलान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

 

Related Articles