ताजमहल में पाकिस्तान के समर्थन में युवक ने की नारेबाजी, सीआईएसएफ ने पकड़ा

संक्षेप:

  • ताजमहल में पाकिस्तान के समर्थन में गूंजे नारे।
  • पर्यटकों ने उसे पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की।
  • सीआईएसएफ ने दी आरोपी के खिलाफ तहरीर।

आगरा- आगरा में मुगल शहंशाह शाहजहां के उर्स के आखिरी दिन चादरपोशी के दौरान ताजमहल में पाकिस्तान के समर्थन में नारे गूंजे तो हड़कंप मच गया। फिरोजाबाद से आए सोहेल नाम के युवक पर आरोप है कि उसने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए, जिस पर मुख्य गुंबद पर मौजूद पर्यटकों ने उसे पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की। बाद में सीआईएसएफ को सौंप दिया। शाम को सीआईएसएफ ने पूछताछ के बाद उसे थाना ताजगंज पुलिस को सौंप दिया। 

मंगलवार को शाहजहां उर्स के आखिरी दिन शाम चार बजे मुख्य मकबरे पर पाकिस्तान के समर्थन में जोर जोर से नारे लगे तो लोग चौंक उठे। फिरोजाबाद से आया युवक सोहेल जब नारेबाजी कर रहा था तो लोगों ने उसे दबोच लिया और जमकर पिटाई की। मकबरे पर हंगामा, मारपीट होते देख सीआईएसएफ के जवान दौड़े और सोहेल को हिरासत में लेकर कंट्रोल रूम ले आए। 

सीआईएसएफ ने दी आरोपी के खिलाफ तहरीर
सीआईएसएफ ने शाम को पूछताछ के बाद तहरीर के साथ उसे पुलिस को सौंप दिया। सीआईएसएफ ने अपनी तहरीर में लिखा है कि युवक को जब पकड़ा गया, तब लोगों ने बताया कि वह आपत्तिजनक नारेबाजी और बातें कर रहा था। लोगों द्वारा पिटाई किए जाने पर उसे बचाया और पकड़कर ले आए। इंस्पेक्टर ताजगंज भूपेंद्र बालियान ने बताया कि सीआईएसएफ ने तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


उर्स में नारेबाजी की पहले भी हो चुकी घटना
शाहजहां के उर्स में पहले भी पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी की घटनाएं हो चुकी हैं। दो साल पहले रॉयल गेट से चादरपोशी के दौरान ही ताजगंज के युवकों ने नारेबाजी की थी। तब भीड़ का फायदा उठाकर युवक फरार हो गए थे। उस मामले में ताजगंज के लोगों ने माफी मांगकर मामला सुलझाया था। इस बार भी फिरोजाबाद के युवक केसाथ एक अन्य युवक के नारेबाजी के बाद फरार हो जाने की बातें पर्यटकों ने सीआईएसएफ को बताई हैं। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य आगरा की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles