इलाहाबाद में जमकर हो रहा तेल का काला कारोबार, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

संक्षेप:

  • इलाहाबाद में पुलिस की मिली भगत से हो रहा तेल का खेल
  • खुलेआम निकाले जाते हैं हजारों लीटर पेट्रोल और डीजल
  • एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने कही कार्रवाई की बात

इलाहाबाद: संगम नगरी इलाहाबाद में पुलिस की मिली भगत तेल का खेल हो रहा है। जहां ये चौकी प्रभारी, थानेदार से लेकर सीओ की निगरानी में फल फूल रहा है और तेल के खेल में लाखों रुपए का काला कारोबार हो रहा है।

इंडियन ऑयल के टैंकरों से हर रोज खुलेआम हजारों लीटर पेट्रोल और डीजल निकाले जाते हैं। इलाके के दबंग लोगों द्वारा इंडियन ऑयल के टैंकरों को बाकायदा प्लॉट में खड़ा करा के तेल को निकाला जाता है। टैंकरों में पेट्रोल और डीजल हजारों लीटर की तादात में भरा रहता है जो इंडियन ऑयल के डिपो से सीधे निकलकर यहां के दबंगों की रसूख के चलते उनके अहाते में टैंकरों को खड़ा कराकर ज्वलनशील पदार्थ को बेखौफ होकर रिहायशी इलाकों में धड़ल्ले से  निकाला जाता है।

सबसे बड़ा सवाल ये है कि इलाके के सभी लोगों को मालूम है कि तेल का खेल बरसों से चल रहा है लेकिन खाकी की तरफ से आज तक कोई कार्रवाई ही नही हुई, क्योंकि तेल के इस खेल में खाकी के लोग भी दागदार हैं जिनकी मदद से तेल का ये काला साम्राज्य फैल रहा है।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


दरअसल इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा में प्रधान का दबदबा है जिसके खाली पड़े प्लॉट  में तेल का काला कारोबार होता है जिसमें प्रधान के साथ वहां के स्थानीय माफिया इस काले कारोबार में शामिल हैं जो तेल के खेल में सहयोग करते हैं जो शंभूनाथ रोड कौशांबी मार्ग पर निकाला जाता है।

दूसरा बाबू जी का हाता जो झलवा से थोड़ा आगे राजरूपपुर रोड पर तेल को एक अहाते में निकाला जाता है और तीसरा इंडियन ऑयल गेट के नज़दीक सड़क पर ही टैंकरों से तेल निकाला जाता है। इनके गिरोह में सभी एक से बढ़कर एक अपराधी किस्म के बदमाशों की निगरानी में सारा काम होता है जिनके पास असलहों के साथ लाठी, डंडा, लोहे की रॉड होती है जिनसे इस तेल गिरोह के बदमाश लैश होकर निगरानी करते हैं अगर इनको किसी के आने की थोड़ी सी भनक लग जाए तो समझिए उसकी खैर नहीं।

तस्वीरों में सभी तेल के खेल में शामिल लोगों के मुंह पर नकाब लगे रहते हैं, हर रोज़ इंडियन ऑयल के तेल से भरें टैंकरों से तेल निकालकर इंडियन ऑयल का लाखों रुपए का चूना तेल माफिया लगा रहे हैं जिसकी भनक पुलिस प्रशासन को नहीं। धूमनगंज के झलवा से लेकर ट्रिपलआईटी के बगल में तेल का खेल रोज़ होता है जहां पर प्रत्येक दिन डेढ़ से दो लाख रुपए के तेल को चोरी करके तेल माफिया अपनी जेब भर रहें हैं तो वहीं तेल कंपनियों के टैंकरों से निकले तेल से पंप मालिकों की जेबे ढीली कर रहे हैं जिसमें थाना इंचार्ज से लेकर सीओ तक के पास पैसा बांटा जाता है जो कि पूरा तेल का खेल प्रशासन के नाक के नीचे होता है। इंडियन ऑयल के टैंकरों के में लटके तालों की डुप्लीकेट चाभी बनवा कर तेल को निकाला जाता है।

टैंकरों से तेल चोरी और खाकी की मिलीभगत पर पुलिस की तरफ से जब इस मामले पर बात की गई तो एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने मामले का संज्ञान  लेते जांच के बाद उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है साथ ही मामले में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाने की बात कही।

सूबे की योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के विधानसभा इलाके में पूरा तेल के खेल का काला कारोबार बिना किसी रोक टोक के कई सालों से चल रहा है। लोगों को लगा सूबे में सरकार बदलेगी तो इन तेल के खेल में संलिप्त दबंगों और माफियाओं पर कार्रवाई होगी लेकिन सरकार बदलने के बाद भी हालात जस के तस बने हैं अब ऐसे में रिहायशी इलाकों के बीच में इंडियन ऑयल के टैंकरों से तेल निकालने का सिलसिला जारी है जहां कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता।

आग की हल्की सी चिंगारी इलाके के आस पास के रहने वाले हज़ारों लोगों की जान खतरें में आ सकती है क्योंकि पेट्रोल व डीज़ल से भरे टैंकरों की ढेरों गाड़ियां एक साथ आकर खड़ी हो जाती है जहां प्रत्येक गाड़ियों से लाखों रुपए का तेल निकाला जाता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles