इलाहाबाद में छेड़खानी की वजह से छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ा

संक्षेप:

  • योगी राज में भी बेटियां नहीं है सुऱक्षित
  • छेड़खानी के परेशान छठीं क्लास की एक छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ा
  • एसएसपी बोले- होगी कार्रवाई

इलाहाबाद: एंटी रोमियो स्क्वायड के गठन के बावजूद योगी राज में यूपी की बेटियां खुद को सुरक्षित नहीं महसूस कर पा रही हैं। सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में शोहदों की छेड़खानी व उनकी धमकी से डरकर छठीं क्लास की एक छात्रा ने स्कूल जाना बंद कर दिया है।

छात्रा को स्कूल छोड़ने का यह कदम इसलिए उठाना पड़ा क्योंकि दो बार लिखित शिकायत करने के बावजूद इलाके की पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की थी। पुलिस की लापरवाही से शोहदों की हिम्मत बढ़ गई और उन्होंने छात्रा व उसके भाई पर चाकुओं से हमला कर उन्हें ज़ख़्मी कर दिया है।

इस वारदात के सुर्ख़ियों में आने के बाद इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरि ने मामले में दखल देते हुए न सिर्फ पीड़ित परिवार का मुकदमा दर्ज कराया है, बल्कि इलाके की पुलिस की लापरवाही की जांच भी एसपी सिटी को सौंपी है। एसएसपी आकाश कुलहरि का कहना है कि जांच में अगर पुलिस वालों की लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


योगी राज में क़ानून व्यवस्था को खुलेआम चुनौती देने वाला यह मामला इलाहाबाद के करेली इलाके का है। यहां छठीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा को इलाके का ही फरहान नाम का एक युवक छेड़खानी करता था। स्कूल आते - जाते वक्त उसका पीछा करता था। कई बार उसके दोस्त व भाई भी साथ होते थे। छात्रा ने एक बार विरोध करते हुए पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो वह तेज़ाब डालने की धमकी देने लगा। इस पर छात्रा के परिवार ने जनवरी व फरवरी महीने में करेली पुलिस से लिखित में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने न तो केस दर्ज किया और न ही कोई कार्रवाई की। इससे शोहदे का हौसला और बढ़ता गया।

करीब हफ्ते भर पहले शोहदे फरहान ने बीच रास्ते छात्रा को जबरन रोकने की कोशिश की। इस पर छात्रा डर गई और उसने स्कूल जाना छोड़ दिया। शुक्रवार की शाम को छात्रा अपने भाई के साथ घर के बाहर खड़ी थी तभी शोहदे ने चाकुओं से हमला कर दिया। पुलिस ने इस मामले में भी हल्की धाराओं में केस दर्ज किया। एसएसपी आकाश कुलहरि के दखल पर आज धाराएं बढ़ाई गई।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles