इलाहाबाद में दलित छात्र की ईंट-डंडों से पिटाई, सीसीटीवी में कैद

संक्षेप:

  • रेस्टोरेंट में दलित छात्र को बेरहमी से पीटा
  • कोमा में है छात्र
  • पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

इलाहाबाद: इलाहाबाद में एक मामूली सी बात पर कुछ युवकों ने एक दलित छात्र को घेरकर इतना पीटा की वो कोमा में चला गया और अपनी ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। शराब के नशे में युवकों ने छात्र के बेहोश होने जाने के बाद भी डंडे और पत्थर बरसाते रहे।

छात्र बेहोशी की हालत में सड़क पर ऐसे ही पड़ा रहा, जिसके कुछ देर बाद लोगों ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां छात्र की हालत नाज़ुक बनी हुई है। हैवानियत की ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

इलाहबाद डिग्री कॉलेज में LLB कर रहे दिलीप यूनिवर्सिटी रोड के पास एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद सीढ़ियों पर बैठ कर फोन से बात कर रहा था तभी तीन से चार लोग रेस्टोरेंट की सीढ़ियों से उतरे और दिलीप से हल्का सा टकरा गए। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी होने लगी उसके बाद इन लोगों ने उसे सीढ़ियों से घसीट कर बुरी तरह पीटा।

जब दिलीप मरणासन्न हालत में हो गया तो युवकों ने उसे रेस्टोरेंट की सीढ़ियों से घसीटते हुए रोड पर लाकर बेहोशी की हालत में उसके सर और पैरो पर रॉड और पत्थरों से मारते रहे।

सभी युवक शराब के नशे में इस कदर चूर थे की वो ये भी नहीं समझ रहे थे कि छात्र बेहोश है और उसके बाद भी वो सर पर पत्थर से वार करते रहे। फिलहाल डॉक्टर उसको बचाने की कोशिश में लगे है और दिलीप वेंटिलेटर पर ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। घटना की सुचना मिलते ही उसके भाई रायबरेली से हॉस्पिटल पहुंचे पुलिस ने दिलीप के भाई की शिकायत पर आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

डॉक्टरों के मुताबिक दिलीप के सिर में गहरी चोट लगी है जिसकी वजह से वो कोमा में चला गया है अगर सुबह तक उसको होश नहीं आया तो कुछ भी कहना मुश्किल है। उधर पुलिस बदमाशों की तलाश में कई जगहों पर दबिश तो दी लेकिन हमलावर कौन थे कहां के थे? ये भी पता नहीं कर सकी है। 

Read more Allahabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles

Leave a Comment