इलाहाबाद: मायके से नहीं लाई दहेज तो महिला और दो मासूमों को जलाया जिंदा

संक्षेप:

  • दहेज न देने पर ससुराल वालों ने महिला और उसके दो मासूम को जलाय जिंदा
  • मृतक महिला का मां ने लगाया आरोप, बेटी को दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित
  • महिला और बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

इलाहाबाद में दहेज न देने पर ससुराल वालों ने महिला और उसके दो मासूम बच्चों जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया। मामला, मांडा थाना क्षेत्र के प्रयागीपुर इलाके का है, जहां विवाहिता समेत दो मासूमों को हैवानों ने इसलिए जला दिया, क्योंकि वह मायके से दहेज लाने की मांग पूरी नहीं कर पाई थी। जिसकी सूचना मृतक महिला के मायके वालों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला और बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक महिला की मां का आरोप है कि उसकी बेटी को दहेज के लिये आये दिन प्रताड़ित किया जाता था। दहेज में रुपये और गहने न देने की वजह से उनकी बेटी को दो मासूम बेटों के साथ जलाकर मार दिया गया। मां और दो बेटों को जलाकर मारने की घटना की जानकारी मिलते ही आईजी समेत आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक महिला की मां की तहरीर पर पति समेत पांच ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मामले में पुलिस ने मृतका की सास और जेठ जेठानी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ भी शुरू कर दी है। आईजी जोन रमित शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में महिला की हत्या करने की जानकारी सामने आ रही है। लिहाजा ससुराल वालों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि मृतक महिला का पति बाहर रहकर नौकरी करता था। पुलिस पति और ससुर की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़े : कुशीनगर: पिता ने की पत्नी समेत दो बच्चों की हत्या और फिर की खुदकुशी


Read more Allahabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles