यूपी रोडवेज की साधारण बसों में अब मिलेगी रिजर्वेशन की सुविधा, ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरह से करा सकेंगे आरक्षण

संक्षेप:

  • यूपी रोडवेज की साधारण बसों में अब मिलेगी रिजर्वेशन की सुविधा।
  • ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरह से करा सकेंगे आरक्षण।
  • 30 दिन पहले आरक्षित करवा सकेंगे साधारण बसों मे सीट।

प्रयागराज. निकट भविष्य में रोडवेज यात्री एसी बसों की तर्ज पर साधारण बसों में भी अपना रिजर्वेशन करवा सकेंगे। रोडवेज ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। यात्रियों को इसी वित्तीय वर्ष से यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले इस सेवा का लाभ लंबी दूरी वाली बसों के यात्रियों को मिलेगा। अभी रोडवेज की एसी बसों में ही ऑनलाइन आरक्षण की सेवा है। इसमें 15 दिन पहले ही यात्री अपना रिजर्वेशन करवा सकते हैं, लेकिन अब साधारण बसों में सफर करने वाले यात्री भी रिजर्वेशन सुविधा का लाभ आने वाले दिनों में उठा सकेंगे। यात्रियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की सुविधा रोडवेज देगा।

30 दिन पहले आरक्षित करवा सकेंगे साधारण बसों मे सीट

साधारण बसों में यात्री सीट आरक्षण 30 दिन पहले करवा सकेंगे। साथ ही अगर किन्हीं कारणों से कोई यात्री अपना टिकट निरस्त करवाता है तो उसमें एक निश्चित धनराशि काटी जाएगी। प्रयागराज के सिविल लाइंस, जीरोरोड, मिर्जापुर एवं प्रतापगढ़ डिपो में इसके लिए आरक्षण काउंटर भी रोडवेज बनाएगा।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


प्रयागराज रीजन में चल रही तैयारी

पहले चरण में प्रयागराज से संचालित लंबी दूरी की बसों के यात्रियों को आरक्षण सेवा का लाभ मिलेगा। इसके बाद आसपास के जिलों के लिए जाने वाली बसों के यात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इस बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी का कहना है कि प्रयागराज रीजन में इसकी तैयारी की जा रही है। यात्रियों को इसी वित्तीय वर्ष इस सेवा का लाभ मिल सकता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles