पीलीभीत पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

संक्षेप:

  • अखिलेश यादव ने आठों विधानसभा प्रत्याशियों से की मुलाकात।
  • कहा, सपा दूसरे चरण में शतक बना चुकी है।
  • अखिलेश यादव ने किया तिकुनिया कांड का जिक्र।

बरेली- लखीमपुर खीरी में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जीआईसी मैदान से भाजपा पर जमकर हमला किया। अपने 40 मिनट के भाषण में तिकुनिया कांड का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने योगी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए सपा को आठों सीटों पर जिताने की अपील की।

दोपहर करीब दो बजे अखिलेश यादव का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर उतरा, जहां से वह सड़क मार्ग से जीआईसी मैदान पहुंचे। दो बजकर सात मिनट पर मंच पर पहुंचे अखिलेश यादव ने सबसे पहले बारी-बारी से आठों विधान सभा प्रत्याशियों से मुलाकात की और उनका अभिवादन स्वीकार किया, इसके बाद सभा को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने भारी भीड़ का जिक्र करते हुए कहा कि सपा दूसरे चरण में शतक बना चुकी है। जबकि, तीसरे चरण में सपा गठबंधन को पूरा बहुमत दे देगी। उन्होंने कहा कि चौथे चरण के 23 फरवरी के चुनाव के बाद भाजपा के बूथ नेस्तनाबूद हो जाएंगे।

पीएम मोदी पर कसा तंज

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


अखिलेश यादव ने जीआईसी मैदान में पीएम की रैली का मुद्दा उठाते हुए तंज कसा कि बिजनौर के बाद लखीमपुर में भी पीएम का हवाई जहाज नहीं उतर सका है। क्योंकि, भाजपा के लिये अब मौसम बहुत खराब हो चुका है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में छोटा नेता छोटा झूठ और बड़ा नेता बड़ा झूठ बोलता है। जबकि, सबसे बड़ा नेता सफेद झूठ बोलता है, जो कि ऊपर से शुरू होता है और जमीन तक झूठ बुलवाया जाता है।

तिकुनिया कांड आजाद भारत का जालियवाला कांड

अखिलेश यादव ने तिकुनिया कांड का जिक्र करते हुए कहा कि इस हिंसा के दोषी मंत्री पुत्र और उनको बचाने वाली सरकार है। अखिलेश ने कहा कि इस घटना में सीधे तौर पर दोषी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र को जमानत मिल चुकी है, लेकिन जनता की अदालत में इसका हिसाब होगा। अखिलेश ने कहा कि किसान इन्हें माफ नहीं करेगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार को लग गया है कि सपा की सरकार आने वाली है और सपा सरकार बनने पर राहत नहीं मिलेगी। इसलिये सभी की जल्दी से जल्दी जमानत करवाई जा रही है। अखिलेश ने कहा कि तिकुनिया कांड की पैरवी करने वालों के लालन-पालन करने वालों को भी सरकार बनने पर ख्याल रखा जाएगा।

काका गए हैं, बाबा भी जाएंगे- अखिलेश

अखिलेश यादव ने अमित शाह के सपा मतलब संपती इकट्ठा करो और परिवार का भला करो के तंज पर जवाब देते हुए और कृषि कानून का जिक्र कर कहा कि जब सरकार ने यूपी और पंजाब में चुनाव को देखते हुए काका यानी काले कानून वापस ले लिये तो बाबा यानी सीएम योगी भी वापस होंगे। अखिलेश ने कहा कि बाबा जी कहते हैं की गरमी बहुत है, यूपी में दो चरणों में हारे हैं, अभी भी मान नहीं रहे हैं। गरमी निकालने वालों की जनता भाप निकाल देगी। उन्हनों कहा कि फौज में गरमी की जरूरत होती है। इसलिये सरकार बनने पर युवाओं को फौज और पुलिस में नौकरी मिलेगी।

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles