गोपाल कांडा पर BJP में बवाल, उमा भारती ने कहा- 'चुनाव जीतने से बेगुनाह साबित नहीं हो सकते'

संक्षेप:

  • उमा भारती ने गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेने की अपील करते हुए कई ट्वीट किए.
  • गोपाल गोयल कांडा के लिए उमा ने ट्वीट में दिखाई तल्खी, `चुनाव जीतने से बेगुनाह नहीं होते`.
  • बीजेपी को बिना शर्त समर्थन का ऐलान करते हुए कांडा ने आज कहा था कि उनका परिवार RSS से जुड़ा.

चंडीगढ़: गोपाल गोयल कांडा के समर्थन के ऐलान पर अब बीजेपी में ही घमासान शुरू हो गया है। कांडा ने जहां अपनी रगों में RSS का खून होने की बात कही है तो बीजेपी की मुखर नेता उमा भारती ने गोपाल कांडा को लेकर कई ट्वीट किए। उन्होंने बीजेपी से कांडा से समर्थन नहीं लेने की अपील की। उमा ने कहा कि यह बीजेपी के नैतिक मूल्यों के खिलाफ रहेगा। अभी तक सीएम मनोहर लाल खट्टर ने समर्थन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने समर्थन का स्वागत किया है।

दोनों राज्यों के नतीजों पर बीजेपी को दी बधाई

उमा ने हरियाणा में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह हिमालय प्रवास पर हैं और उन्हें मोबाइल के जरिए ही सारी जानकारी मिल रही है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, `पहले हरियाणा में 2-4 सीटें जीतकर ही बीजेपी खुश हो जाती थी, लेकिन मोदीजी की लहर के कारण ही 2014 में हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनी।` उन्होंने लिखा कि इस बार भी सबसे बड़ी पार्टी बनना बीजेपी के लिए उपलब्धि है। इसके साथ ही उन्होंने गोपाल गोयल कांडा से समर्थन नहीं लेने की अपील भी की।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


कांडा के समर्थन को बीजेपी के लिए बताया अनैतिक

उमा भारती ने ट्वीट किया, `मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है। अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी और उसकी मां ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली। मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है और यह व्यक्ति जमानत पर बाहर है।`

PM मोदी, राष्ट्रवाद की याद दिला कांडा से दूर रहने की अपील

सिलसिलेवार ढंग से किए कई ट्वीट में उमा ने कांडा से बीजेपी को दूर रहने की नसीहत दी। उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, `गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।` उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, `मैं बीजेपी से अनुरोध करूंगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो नरेंद्र मोदी जी जैसी शक्ति मौजूद है और देश क्या पूरे दुनिया की जनता मोदी जी के साथ है। मोदी जी ने सतोगुणी ऊर्जा के आधार पर राष्ट्रवाद की शक्ति खड़ी की हरियाणा में हमारी सरकार ज़रूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे बीजेपी के कार्यकर्ता साफ-सुथरी जिंदगी के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों।`

कांडा ने बिना शर्त समर्थन देने का किया है ऐलान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने वाले हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा ने कहा है कि उनके ऊपर आज कोई आरोप नहीं लगा है। उन्होंने 306 के केस को फर्जी केस बताया है। बता दें कि एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा सूइसाइड केस में गोपाल कांडा मुख्य आरोपी हैं। गोपाल कांडा ने यह भी कहा कि उनका परिवार आरएसएस के साथ है, उनकी रगों में आरएसएस का खून बहता है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.