अलवर गैंगरेप केस: राज्य गृह विभाग का DGP को निर्देश- SHO के खिलाफ दर्ज करें मामला

संक्षेप:

  • राजस्थान के चर्चित अलवर गैंगरेप केस में राज्य गृह मंत्रालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने डीजीपी को थाना इंचार्ज के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं.
  • गैंगरेप के समय थानागाजी पुलिस स्टेशन के एसएचओ रहे सरदार सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हीलाहवाली बरतने के आरोप में केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. 
  • पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने व घटना का वीडियो वायरल करने के मामले में 18 मई को पुलिस की ओर से छह आरोपियों के खिलाफ विभिन्न अपराधों के लिए अदालत में चालान पेश किया गया था.

राजस्थान के चर्चित अलवर गैंगरेप केस में राज्य गृह मंत्रालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने डीजीपी को थाना इंचार्ज के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. गैंगरेप के समय थानागाजी पुलिस स्टेशन के एसएचओ रहे सरदार सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हीलाहवाली बरतने के आरोप में केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. गौरतलब है कि बीते 26 अप्रैल को दलित दंपती को बंधक बनाकर पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने व घटना का वीडियो वायरल करने के मामले में 18 मई को पुलिस की ओर से छह आरोपियों के खिलाफ विभिन्न अपराधों के लिए अदालत में चालान पेश किया गया था.

इस केस में सभी छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से एक आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पुलिस की गिरफ्त में जब आरोपी हंसराज से पूछा गया कि ऐसी शर्मनाक हरकत तुमने की थी? तो उसने गर्दन हिलाते हुए कहा, `हां गलती हो गई`.राजस्थान के अलवर में गैंगरेप का शिकार हुई 19 साल की युवती ने खुद अपनी आपबीती बयां की थी. पीड़िता का कहना था कि उनकी जाति जानने के बाद आरोपियों ने उनसे रेप करने का इरादा बना लिया था. पीड़िता ने कहा था कि आरोपियों ने पहले उनकी और उनके पति की जाति पूछी. उन्होंने बताया कि वे दलित हैं. उनकी जाति जानने के बाद आरोपियों ने कहा कि ये दलित हमारा क्या बिगाड़ लेंगे? इसके बाद पांच आरोपी दोनों को घसीट कर सुनसान जगह ले गए. वहां झाड़ियों के बीच पीड़िता के साथ गैंगरेप किया. वारदात के वक्त पीड़िता अपने पति के साथ एक शादी में जाने के लिए कपड़े खरीदने बाजार जा रही थी.

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.