यूपी में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले 590 नए मरीज

संक्षेप:

  • कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है।
  • कोरोना के 590 नए मरीज मिले।
  • प्रदेश में सक्रिय मरीजो की संख्या 3,607 पहुंची। 

लखनऊ- यूपी में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है। लखनऊ में शनिवार को 163 नए संक्रमितों के साथ सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 946 पर पहुंच गया है। इनमें से 26 मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जबकि 104 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया है और वह स्वस्थ्य हो चुके है। वहीं बीते 24 घंटे में 99,279 लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से 590 लोग संक्रमित मिले हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले आलमबाग में दर्ज किए गए हैं। यहां करीब 29 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। इसके अलावा अन्य जगहों अलीगंज में 28, चिनहट में 20, सरोजनीनगर में 18, इंदिरानगर में 15, कैसरबाग में 14, सिल्वर जुबली में 13, नवल किशोर रोड क्षेत्र में आठ, टूडियागंज में तीन, ऐशबाग में तीन, गोसाईगंज में एक, मलिहाबाद में दो लोग संक्रमित मिले हैं।

राजधानी लखनऊ के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी कोरोना के मामलों की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जहां दिल्ली से नोएडा में 71 जबकि गाजियाबाद में 70 नए मरीजों में कोविड संक्रमण पाया गया है। साथ ही वाराणसी में 12 और गोरखपुर में 14 नए मरीज मिले हैं। शामली के भी कोरोना की गिरफ्त में आने के बाद अब सिर्फ बांदा व महोबा ही ऐसे जिले हैं, जो कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं। अब 74 जिलों तक कोरोना का संक्रमण फैल गया है। सक्रिय केस बढ़कर 3,607 हो गए हैं। सबसे ज्यादा 946 सक्रिय केस लखनऊ में हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश 
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को निर्देश दिए थे कि कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए। सभी अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों की क्रियाशीलता, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की समुचित उपलब्धता की गहनता से परख की जाए। आवश्यक दवाओं के साथ मेडिसिन किट तैयार करा लिए जाएं। सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जाए।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


1 जुलाई से अभियान
संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए 1 जुलाई से प्रदेशव्यापी अभियान शुरू हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता, फॉगिंग सैनिटाइजेशन के संबंध में जागरूकता बढ़ाये जाने की जरूरत है। अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली जाएं। जनप्रतिनिधि गणों का भी सहयोग लिया जाना चाहिए।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles