एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने का बकायेदार उपभोक्ता के लिए आखिरी मौका, जल्दी करें और अपने बकाये बिल से मुक्ति पायें

संक्षेप:

  • एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने का आज अंतिम दिन।
  • फिर नहीं मिलेगा बिजली बिल पर ब्याज से मुक्ति का ऐसा मौका।
  • टोल फ्री नं0 1912 से भी योजना की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

लखनऊ- एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिजली बिल बकाएदारों के पास राशि जमा कराने का आज अंतिम दिन है। इस योजना के तहत 100 फीसदी ब्याज में छूट देकर उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने का मौका दिया जा रहा है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि, मुख्यमंत्री की पहल पर प्रदेश सरकार ने बकायेदार उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए योजना लागू की गई है।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त विद्युत भार वाले घरेलू  (एल0एम0वी0-1) और निजी नलकूप 4 (एल0एम0वी0-5) और 05 किलोवाट विद्युत भार के वाणिज्यक  (एम0एम0वी0-2) श्रेणियों के उपभोक्ताओं को अप्रैल, 2022 तक के विलम्बित अधिभार (ब्याज)/सरचार्ज में शत-प्रतिशत छूट प्रदान करते हुए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू की गई है। यह योजना 30 जून, 2022 तक लागू रहेगी और अब उपभोक्ताओं को योजना के तहत अपने बकाये बिल पर छूट लेने के लिए आज का दिन ही शेष बचा है।

बकायेदार उपभोक्ता के लिए आखिरी मौका

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


उन्होंने कहा कि इस योजना की अवधि अब पूर्ण होने को है, उपभोक्ताओ को फिर ऐसा मौका नहीं मिलेगा। बकायेदार उपभोक्ता जल्दी करें और अपने बकाये बिल से मुक्ति पायें। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि 27 जून तक ओटीएस योजना का 23।05 लाख उपभोक्ताओं ने लाभ लेकर अपने बकाये बिल से मुक्ति पायी हैं। इस योजना से उपभोक्ताओं को अपने बकाये बिलों के भुगतान से उनको ब्याज में अब तक 428 करोड़ रूपये की राहत मिली हैं। योजना के तहत 1 लाख रुपये तक के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए अधिकतम 06 किश्तों में भुगतान की व्यवस्था और 01 लाख रुपये से ऊपर के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए अधिकतम 12 किश्तों में भुगतान की सुविधा प्रदान की गयी है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता अधिशासी अभियन्ता/एस0डी0ओ0 कार्यालय/सी0एस0सी केन्द्रों व विद्युत सखी से सम्पर्क करे। इसके अलावा आनलाइन माध्यम से भी पॉवर कारपोरेशन की वेबसाइट पर जाकर योजना का लाभ ले सकते है। पॉवर कारपोरेशन के टोल फ्री नं0 1912 से भी योजना की जानकारी प्राप्त कर सकते है। ऊर्जा मंत्री ने बकायेदार उपभोक्ताओं से सादर अनुरोध किया है कि इस योजना का लाभ उठाकर उपभोक्ता अपने बकाये बिल का समय से भुगतान कर, देश व प्रदेश के विकास में भागीदार बने तथा अपनी सुख-सुविधाओं में बृद्धि करने का मौका प्रदान करें।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles