उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: ट्रक ड्राइवर, BJP MLA के मोबाइल समेत हर एंगल से हो रही है जांच- ADG

संक्षेप:

  • उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे मामले में डीजीपी ने कहा कि एक टीम गठित की गई है जो पूरे मामले की जांच कर रही है.
  • अगर पीड़िता का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम तैयार हैं.
  • सरकार पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करा रही है.

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे में घायल होने पर डीजीपी ओपी सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक्सिडेंट का मामला प्रतीत हो रहा है, लेकिन पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है. डीजीपी ने कहा कि एक टीम गठित की गई है जो पूरे मामले की जांच कर रही है. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पीड़िता की सुरक्षा को लेकर 10 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था. जिसमें से 7 पुलिसकर्मी हाउसगार्ड के रूप में लगे थे, जबकि 3 रेप पीड़िता के साथ रहते हैं. सुरक्षाकर्मियों के साथ न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पीड़ितों ने पुलिसकर्मियों से कहा था कि जब जरूरत होगी तो आपको बुला लेंगे. यही वजह थी कि हादसे के समय सुरक्षाकर्मी उनके पास नहीं थे. क्योंकि पीड़िता ने खुद उन्हें आने से मना किया था.

सीबीआई जांच को तैयार

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


डीजीपी ने कहा कि रेप पीड़िता फ़िलहाल खतरे से बाहर है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है. अगर पीड़िता का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम तैयार हैं. सरकार पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करा रही है. गौरतलब है कि रेप पीड़िता के परिवार ने मामले में माखी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के इशारे पर एक्सीडेंट करवाने का आरोप लगाया है. पीड़िता की मां और भाई का आरोप है कि जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह के आदमियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पीड़िता के भाई ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

जेल में बंद चाचा से मिलकर लौट रही थी पीड़िता

उन्नाव रेप केस की पीड़िता रायबरेली में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई है. पीड़िता अपने परिजनों के साथ उन्नाव जेल में बंद चाचा से मिलने जा रही थी. इस दौरान ट्रक और कार की भिड़ंत हो गई. जिसमें पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई है. हादसे में कार के ड्राइवर की भी मौत हुई है. वहीं पीड़िता और वकील महेंद्र प्रताप सिंह को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. वहीं पीड़िता की बहन ने घटना के पीछे विधायक कुलदीप सेंगर के आदमियों का हाथ बताया.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles