फोरंसिक इंस्टीट्यूट ओपनिंग में शाह ने फूंका चुनावी बिगुल, कहा- विकास में नंबर वन यूपी

संक्षेप:

  • लखनऊ पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह
  • स्टेट फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का किया शिलान्यास
  • यूपी चुनाव का बिगुल भी फूंका

लखनऊ- लखनऊ में स्टेट फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करने आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव-2022 का बिगुल फूंक दिया। शाह ने रविवार को कहा कि साढ़े चार साल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में यूपी विकास और कानून व्यवस्था में देश में नंबर बन गया है। यूपी में सरकार बनाने का सपना देख रहे विपक्षी दलों को करारी हार का मन बना लेना चाहिए। यहां 2017 की तरह प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। वर्ष 2017 में जनता से किए वादे पूरे कर फिर से जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि विकास और परिवर्तन की गति को जारी रखने के लिए फिर से कमल की सरकार बनाएं।

यूपी में सरकार बनाने का सपना देख रहे लोगों के कानों तक ‘भारत माता की जय’ की गूंज जानी चाहिए, के उद्घोष के साथ शाह ने विपक्ष पर करारा हमला बोला। कहा, वर्ष 2013 से 2019 तक यूपी का चप्पा चप्पा देखा है। पहले पश्चिम में लोग भय के कारण पलायन कर रहे थे, वहीं महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती थीं। भू-माफिया गरीबों और सरकार की जमीन पर कब्जा करते थे और दिन दहाड़े गोलियां चलती थीं। यूपी की छवि दंगा ग्रस्त प्रदेश की थी। वर्ष 2017 में भाजपा ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था दुरुस्त कर विकसित प्रदेश बनाने का वादा किया। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में हर क्षेत्र में तरक्की दिख रही है। बदलाव धरातल पर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि योगी और उनकी टीम ने यूपी की छवि बदलकर कानून-व्यवस्था की दृष्टि से देश में सबसे आगे लाने का काम किया है।

शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारें किसी जाति, परिवार या नजदीकी लोगों, बिल्डर या धनी लोगों के आधार पर काम नहीं करतीं, बल्कि सबसे गरीब व्यक्ति के विकास और कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए काम करती हैं। इसी परिवर्तन के लिए यूपी की जनता ने 300 से ज्यादा सीटें देकर भाजपा को शासन का मौका दिया था। भाजपा सरकार ने अपना वादा पूरा काफी आगे बढ़ रही है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


गृहमंत्री अमित शाह ने विकास व कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश की 44 प्रमुख विकास योजनाओं में यूपी पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा कि योजनाएं बनाना आसान होता है, लेकिन बिचौलियों को समाप्त करते हुए उनका क्रियान्वयन करना, बिना कष्ट लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाना बहुत कठिन काम है। भ्रष्टाचार को समाप्त कर भ्रष्टाचारियों में भय पैदा करने में भी योगी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। इसी का परिणाम है कि यूपी की अर्थव्यवस्था साढ़े चार साल में 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ पहुंचकर देश की दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने धन्यवाद भाषण में गृहमंत्री को विश्वास दिलाया कि यूपी पुलिस जस्ट एक्शन की दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक इंस्टीट्यूट का निर्माण दो महीने में शुरू कर दिया जाएगा और इंस्टीट्यूट तय समय से काम करना शुरू कर देगा।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles