जानिए कितना रहा पीली साड़ी वाली महिला के पोलिंग बूथ पर वोटिंग प्रतिशत

संक्षेप:

  • लोकसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर एक पीली साड़ी वाली महिला अधिकारी की तस्वीरें वायरल हुई थीं
  • मोहनलालगंज के नगराम पोलिंग बूथ में ड्यूटी के दौरान उनके बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुई थी
  • लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर तैनात रीना द्विवेदी की शादी 2004 में हुई थी,

लोकसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर एक पीली साड़ी वाली महिला अधिकारी की तस्वीरें वायरल हुई थीं. रीना द्विवेदी ने यह भी बताया कि मोहनलालगंज के नगराम पोलिंग बूथ में ड्यूटी के दौरान उनके बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुई थी. रीना द्विवेदी ने ये भी बताया कि उनके बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुई थी ना कि 100 प्रतिशत जैसा कि वायरल तस्वीरों में दावा किया जा रहा है. भविष्य में सेलिब्रेटी बनने का सपना रखने वाली पीली साड़ी वाली महिला के नाम से मशहूर हो रही रीना द्विवेदी आजकल सोशल मीडिया की सुर्खियां बनी हुई हैं.

मीडिया से बातचीत में रीना ने बताया कि सातवें चरण में देवरिया सीट पर मतदान होना है. रीना ने कहा, `मैं वोट डालने देवरिया जाऊंगी. देवरिया के वोटरों से अपील करते हुए रीना कहती हैं कि 19 मई को आखिरी चरण में वोटर्स बड़ी तादाद में घर से निकल कर मतदान में हिस्‍सा लें, जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके. लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर तैनात रीना द्विवेदी बताती हैं कि देवरिया जिले के राघवनगर में स्थित पोलिंग बूथ पर सुबह 7 बजे मतदान करने पहुंचेंगी.आपको बता दें कि लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर तैनात रीना द्विवेदी की शादी 2004 में पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से हुई थी, लेकिन 2013 में उनकी मौत हो गई थी. रीना के मुताबिक, पति की मौत के बाद उनकी हिम्मत बिल्कुल टूट गई थी. इस चरण में महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में 19 मई को मतदान होगा.

 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles