मैं तो मोदी से इश्क करता हूं, मुकदमा दर्ज होने पर बदले मुनव्वर राना के सुर

संक्षेप:

  • लखनऊ में हजरतगंज थाने में मुनव्वर राना के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर
  • मुकदमा दर्ज होने के बाद बदले राणा के सुर
  • कहा- मैं प्रधानमंत्री से इश्क करता हूं

लखनऊ- लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज होने और सोशल मीडिया पर लोगों के भारी विरोध के बाद शायर मुनव्वर राना के सुर बदल गए हैं। अब वह कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इश्क है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी वह मुरीद हैं।

शायर मुनव्वर राना ने बृहस्पतिवार को कहा था कि तालिबानी लड़ाकों ने किसी मुल्क पर हमला नहीं किया बल्कि उन्होंने अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान में अपनी सैन्य ताकत के बलबूते जो सरकार बनाई गई थी उसे उखाड़ फेंका है। इस तरह तालिबान ने तो अपने मुल्क को आजाद कराया है। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि तालिबान को आतंकवादी नहीं कह सकते, उन्हें अग्रेसिव (उग्र) कहा जा सकता है। रामराज को कामराज कहने और महर्षि वाल्मीकि पर टिप्पणी पर भी लोगों ने नाराजगी जताई थी। इसे लेकर हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

सोशल मीडिया पर भी लोग मुनव्वर राना के बयान पर गुस्से का इजहार कर रहे हैं। जिसके बाद अब उन्होंने अपने बयानों पर सफाई दी है। कहा है कि मेरे बयानों को गंभीरता से न लिया जाए। ये बयान शायराना अंदाज में दिए थे। मुनव्वर राना ने कहा कि तालिबान एक जंगली कौम है और हिंदुस्तान एक मुल्क।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी को पसंद करता हूं। मेरी कमजोरी है कि मैं तो मोदी जी से इश्क करता हूं। तालिबान से ज्यादा एक-47 हथियार तो हिंदुस्तान के माफियाओं के पास होने के बयान को भी गंभीरता से नहीं लेने की उन्होंने बात कही है।

मुनव्वर राना ने कहा कि हिंदुस्तान तो जन्नत है। जन्नत न होता तो हमारा तो पूरा खानदान बंटवारे के समय पाकिस्तान चला गया। हम तो नहीं गए हिंदुस्तान से। उन्होंने कहा- मुझे शायर बनाया हिंदुस्तान की मिट्टी ने, मुझे इंसानियत सिखाई हिंदुस्तान की मिट्टी ने, मुझे अजान देना सिखाया हिंदुस्तान की मिट्टी ने। अब लोग कह रहे हैं कि मैं मुल्क छोड़कर पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान चला जाऊं। हिंदुस्तान से मुहब्बत का जो रिश्ता है वो इसलिए भी है कि हम इसे मादर-ए-वतन कहते हैं। ये मेरी मां का मुल्क है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles