स्टिंग ऑपरेशन में फंसे 3 मंत्रियों के निजी सचिव, सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

संक्षेप:

  • एक समाचार के स्टिंग से मचा हड़कंप
  • तीन मंत्रियों के खिलाफ किया गया है स्टिंग ऑपरेशन
  • सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तीन मंत्रियों के खिलाफ एक समाचार चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया है, जिसके बाद हंड़कंप मचा हुआ है. इस स्टिंग ऑपरेशन में मंत्रियों के निजी सचिव फंसे हुए हैं. यह मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने उन सचिवालय कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने एसआईटी का गठन कर जांच रिपोर्ट 10 दिन के अंदर मांगी है. मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी के गठन के निर्देश दिए हैं. यह एसआईटी एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्णा की अध्यक्षता में गठित की जाएगी.

आईजी एसटीएफ एवं सतर्कता अधिष्ठान के वरिष्ठ अधिकारी भी एसआईटी के सदस्य होंगे. विशेष सचिव आईटी राकेश वर्मा एसआईटी को जांच में सहयोग प्रदान करेंगे. एसआईटी को 10 दिन के भीतर रिपोर्ट देनी होगी. वहीं, सभी आरोपियों को निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सभी पक्षों का बयान इसमें दर्ज किया जाए और 10 दिन के अंदर वह अपनी जांच रिपोर्ट पेश करें. निर्देश दिया गया है कि सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा सभी अन्य ऐसे प्रकरणों की समीक्षा कराई जाए, जिससे आगे इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त न हों. सरकार द्वारा जारी प्रेस नोट में साफ तौर पर यह बताया गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व में ही भ्रष्टाचार को रोकने के निर्देश शासन को दिए थे. उन्होंने कहा था कि शासन के कार्यों में पूरी तरह से सुचिता बरती जाए.

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि भ्रष्टाचार को लेकर के सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है. स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया था कि इस संबंध में किसी भी स्तर पर कोई शिकायत प्राप्त होती है तो प्रभावी कार्रवाई की जाएगी.

यूपी बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर समीर सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस कदम की सराहना की है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार पहले दिन से जीरो टॉलरेंस पर यकीन करते हुए कार्य कर रही है. सीएम ने आरोपी कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. यह स्वागत योग्य कदम है.

आपको बता दें कि, एक समाचार चैनल द्वारा बुधवार को प्रसारित किए गए स्टिंग में मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप, खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडे के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी को अलग-अलग काम करवाने के एवज में पैसे का ऑफर लेते दिखाया गया है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Lucknow की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles