मुजफ्फरनगर पहुंचे नितिन गडकरी ने सड़कों की खूब करी बातें, इन बिंदुओं पर हुए बड़े-बड़े वादे

संक्षेप:

  • यूपी की सड़कों को अमेरिका जैसी बनाने का हुआ एलान 
  • करीब 500 करोड़ रुपये के कार्य अगले महीने से शुरू कराने की हुई बात
  • पश्चिम यूपी में चल रहे निर्माण कार्यों का जिक्र 

मुजफ्फरनगर। आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 755 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके अलावा करीब एक हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्य कराने की बात कही। गडकरी ने यूपी में बनवाई सड़कों के कार्यों को गिनाया और निर्माणाधीन मार्गों के पूरा होने के समय की जानकारी भी दी। 

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मुजफ्फरनगर पहुंचे तो सड़कों की खूब बातें हुईं। यूपी की सड़कों को अमेरिका जैसी बनाने का एलान हुआ। यह भी कहा कि दूसरी बार सरकार बनने पर पांच लाख करोड़ रुपये देंगे। सहारनपुर और मेरठ मंडल के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाले बुटराड़ा से खतौली हाईवे को मंजूरी दी, इसके अलावा करीब 500 करोड़ रुपये के कार्य अगले महीने से शुरू कराने की बात कही। बात सड़कों की चली तो गडकरी ने पश्चिम यूपी में चल रहे निर्माण कार्यों का जिक्र भी किया।

उन्होंने कहा कि हापुड़ बाईपास छह लेन, फरवरी 2022 में पूरा हो जाएगा। शामली-मुजफ्फरनगर मार्ग अक्तूबर 2022, शामली-पानीपत मार्ग सितंबर 2022 में पूर होगा। शामली रिंग रोड टेंडर प्रक्रिया में है और जल्दी ही काम शुरू होगा। गडकरी ने चुनाव से कुछ ही दिन पहले सौगातों की बरसात कर लोगों को लुभाने का खूब प्रयास किया। देखने वाली बात यह होगी कि चुनाव में भाजपा नेताओं को केंद्र सरकार के इन कार्यों का कितनी राहत जनता देगी।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


755 करोड़ रुपये के कार्यों का हुआ शिलान्यास और लोकार्पण

- शामली में ग्रीन फील्ड बाईपास के आठ किमी के टुकड़े का निर्माण 326 करोड़ रुपये से होगा

- पुरकाजी लक्सर हरिद्वार मार्ग के 15 किमी का चौड़ीकरण 227 करोड़ से होगा

- मेरठ-मुजफ्फरनगर हाईवे पर 21 स्थानों पर अतिरिक्त कार्य 201 करोड़ से कराए गए

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles