मुजफ्फरपुरः रेप नहीं कर सका तो जिंदा जलाया था, अब पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम

संक्षेप:

  • बिहार के मुजफ्फरपुर में 7 दिसंबर को रेप को कोशिश नाकाम होने पर जलाई गई युवती ने मंगलवार को दम तोड़ दिया.
  • राजधानी पटना के अपोलो अस्पताल में भर्ती पीड़िता दर्दनाक घटना में 80 फीसदी झुलस गई थी.
  • पीड़िता ने अपने आखिरी बयान में गुनहगारों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की थी. 

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में 7 दिसंबर को रेप को कोशिश नाकाम होने पर जलाई गई युवती ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। राजधानी पटना के अपोलो अस्पताल में भर्ती पीड़िता दर्दनाक घटना में 80 फीसदी झुलस गई थी। पीड़िता ने अपने आखिरी बयान में गुनहगारों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की थी। उसने कहा था, मुझे न्याय चाहिए। जिस शख्स ने मुझे इस हालत में लाकर खड़ा किया है, उसे (आरोपी) भी इसी तरह की सजा मिले।
बेटी की मौत से दुखी पिता ने कहा, `हमें इंसाफ चाहिए। पुलिस को इस मामले में उचित कार्रवाई करनी चाहिए।` बता दें कि आरोपी ने युवती से रेप करने की कोशिश की थी, लेकिन असफल होने पर उसने मिट्टी का तेल छिड़ककर युवती को आग लगा दी। पीड़िता की मां का का कहना है कि आरोपी पिछले तीन साल से उनकी बेटी को परेशान करता था, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी थी लेकिन कोई ऐक्शन नहीं लिया गया था। हैदराबाद के बाद बिहार में ऐसे मामले सामने आने से राज्य में महिला सुरक्षा और कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।

घर में घुसकर की थी रेप की कोशिश

घटना मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र की है, जहां रेप में विफल युवक ने युवती को जिंदा जला दिया था। पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस के मुताबिक, गांव का ही युवक पड़ोस में रहने वाली युवती के घर के अंदर घुसा और उसने युवती के साथ रेप करने की कोशिश की। जब युवती ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने युवती के शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


नर्सिंग की पढ़ाई करना चाहती थी

दम तोड़ने से पहले भी पीड़िता का हिम्मत देख डॉक्टर भी हतप्रभ थे। उसने कहा था- मैं पढ़ना चाहती हूं। बीएससी की पढ़ाई के बाद वह नर्सिंग की पढ़ाई करना चाहती थी, ताकि समाजसेवा भी कर सकूं। उसने डॉक्टरों और वहां मौजूद अपने मौजूद परिजन से कहा कि जब वह पूरी तरह ठीक हो जाएगी तो वह नर्स बन लोगों की सेवा करेगी।

पहले होती कार्रवाई तो बच जाती एक जिंदगी

पीड़िता की मां का आरोप था कि आरोपी राजा पिछले तीन साल से उनकी बेटी को परेशान करता था, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को भी दी थी लेकिन कोई ऐक्शन नहीं लिया गया था। इससे आरोपियों की हिम्मत बढ़ गई और इस भयानक वारदात को अंजाम दिया। मामला सामने आने के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बिहार के चीफ सेक्रटरी और डीजीपी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

दो बार दिया बयान

हादसे के बाद गंभीर रूप से झुलसी युवती को एसकेएमसी में भर्ती कराया गया था। वहां से उसे पटना के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता ने इतने गंभीर तरीके से जले होने के बावजूद अपने आरोपियों को पकड़वाने के लिए दो बार बयान दिया था। बताया जाता है कि मजबूत इरादों वाली युवती अपने साथ हुई इस दर्दनाक घटना के बावजूद जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए एकदम तैयार थी, लेकिन किस्मत को शायद यह मंजूर नहीं था।

तेलंगाना, यूपी, बंगाल..हर जगह ऐसे मामले

हैदराबाद में जानवरों की डॉक्टर से रेप और फिर जलाने की घटना के बाद से देश के दूसरे हिस्सों समते बिहार में भी ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं। बिहार के समस्तीपुर और बक्सर में युवतियों के जले हुए शव मिले। वहीं, उत्तर प्रदेश के उन्नाव और पश्चिम बंगाल के मालदा में भी ठीक इस तरह की घटनाएं घटीं। एक के बाद एक निर्मम हत्याओं के होने से राज्यों की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.