नोएडाः आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के बायर्स ने प्रोजेक्ट साइट पर किया विरोध प्रदर्शन

संक्षेप:

  • घर न मिलने से नाराज बायर्स लगातार बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं
  • सेक्टर 76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन के सैकड़ों बायर्स ने प्रोजेक्ट साइट पर विरोध प्रदर्शन किया
  • प्रदर्शन कर रहे लोगों में बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं

By- राहुल कुमार झा

नोएडाः घर न मिलने से नाराज बायर्स लगातार बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के चलते बुधवार को सेक्टर 76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन के सैकड़ों बायर्स ने प्रोजेक्ट साइट पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान यहां प्रदर्शन कर रहे लोगों में बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं। जिन्होंने जमकर नारेबाजी कर बिल्डर से जल्द ही उनके घर देने की मांग की।

प्रोजेक्ट साइट पर प्रदर्शन करने के बाद सभी बायर्स यहां मौजूद बिल्डर के साइट ऑफिस पर पहुंच गए और वहां भी बिल्डर के खिलाफ विरोध जाहिर किया। यहां मौजूद एक बायर रतनेश राहुल ने बताया कि हम लोग यहां तीन मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एनसीएलटी के आदेश में कहीं भी बायर्स के हित नजर नहीं आ रहे हैं  इसलिए हम चाहते हैं कि एनसीएलटी हम लोगों की भी बात सुने और उसके बाद किसी तरह की कार्रवाई करे।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


इसके अलावा हम लोगों की सरकार से अपील है कि जिस तरह उनके मंत्रियों ने कहा कि बिल्डर के प्रोजेक्टों को पूरा करने के लिए को-डेवल्पर को लाया जाएगा, तो हम बायर्स को भी बताया जाए कि ये को-डेवल्पर कौन होंगे और कहां से आएंगे। इसके अलावा प्राधिकरण की बकाया राशी का भुगतान किस तरह किया जाएगा।

साइट ऑफिस पर पहुंचे एनसीएलटी के आईआरपी राजेश सैमसन

सोमवार को एनसीएलटी में बैंक ऑफ बड़ॉडा द्वारा आम्रपाली के खिलाफ याचिक दायर करने के बाद राजेश सैमसन को आईआरपी नियुक्त किया गया। जो कि बुधवार को बिल्डर के सिलीकॉन सिटी प्रोजेक्ट साइट ऑफिस पर पहुंचे। यहां उन्होंने पहले बिल्डर के प्रतिनिधियों से बात की और फिर बायर्स से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी।

 इस दौरान बायर्स ने एनसीएलटी में उनका पक्ष रखने के लिए आईआरपी से अपील की। जिसपर आईआरपी सैमसन से बायर्स को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें कानून द्वारा चुना गया है और वह न सिर्फ बैंक के हित में काम करेंगे बल्कि बायर्स के हितों को भी ध्यान में रखकर काम करेंगे। इसके अलावा बायर्स ने सैमसन से कहा कि उनके भी एक प्रतिनिधि को कमेटी में शामिल किया जाए। जिससे की बायर्स की समस्याओं को कोर्ट के सामने रखने में मदद मिलेगी। इस पर सैमसन ने कहा कि यह सभी चीजे कानूनी प्रक्रिया के तहत होगी और हम इसपर भी ध्यान देंगे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles