अभिनंदन से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, फिट हैं विंग कमांडर

संक्षेप:

  • एयर चीफ मार्शल ने भी अभिनंदन से की मुलाकात
  • अभिनंदन के हुए कई मेडिकल टेस्ट
  • अभिनंदन को पाकिस्तान की कैद में दी गई कई मानसिक यातनाएं- सूत्र

नोएडा: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान की हिरासत में 60 घंटे बिताने के बाद लौटे विंग कमांडर अभिनंदन से अस्पताल में मुलाकात की है. एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने भी विंग कमांडर से मुलाकात की. डिफेंस मिनिस्टर ने शनिवार की दोपहर दिल्ली स्थित सेना के रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल पहुंचकर अभिनंदन का हालचाल लिया. सूत्रों के मुताबिक एयर चीफ धनोआ ने अलग से उनसे बात की.

माना जा रहा है कि इस दौरान विंग कमांडर ने पाकिस्तान की हिरासत में बिताए गए वक्त के बारे में जानकारी दी. पाकिस्तान की हिरासत से शुक्रवार रात लौटने के बाद यहां अभिनंदन का मेडिकल चेकअप किया गया था. मेडिकल चेकअप में उन्हें पूरी तरह फिट पाया गया है. उन्हें रविवार तक अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है. डिफेंस मिनिस्टर ने खुद अस्पताल पहुंचकर अभिनंदन से मुलाकात की और उनकी हौसलाअफजाई की. शुक्रवार को पाकिस्तान की हिरासत से पायलट अभिनंदन के वतन लौटने पर सीतारमण ने ट्वीट कर कहा था कि उन पर देश को गर्व है. सीतारमण ने लिखा था, `विंग कमांडर अभिनंदन, हमें आप पर गर्व है. पूरा देश आपके साहस को सलाम करता है. आपने विपरीत परिस्थितियों में भी अपना हौसला बनाए रखा. आप देश के युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. सल्यूट. वंदे मातरम.`

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


अभिनंदन के कई मेडिकल टेस्ट हुए हैं

वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी हिरासत से लौटे अभिनंदन के कई मेडिकल टेस्ट किए गए हैं, जो कूलिंग डाउन प्रॉसेस का हिस्सा हैं. अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान अभिनंदन ने अपने परिवार के सदस्यों और वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की. शुक्रवार को रात 11:45 बजे वह दिल्ली पहुंचे थे. इसके तुरंत बाद उन्हें एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टेबलिशमेंट ले जाया गया. बता दें कि 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को पीछा करते हुए मिग-21 बाइसन उड़ाते हुए वह एलओसी पार कर गए थे. इस दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था और वह पैराशूट से नीचे उतरे थे, लेकिन पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में उतरने के चलते वह पाक सेना की कैद में पहुंच गए.

विंग कमांडर की दाईं आंख के नीचे थी सूजन

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह उनका हेल्थ चेकअप हुआ. शुक्रवार को वह जब अटारी-वाघा सीमा से भारत लौटे थे तो उनकी मूंछों के ऊपर और दाईं आंख के नीचे गाल में सूजन थी. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गिरने के बाद अभिनंदन वर्तमान ने विपरीत परिस्थितियों में भी जज्बा दिखाया था. यही नहीं पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों के समक्ष भी उन्होंने पूरी बहादुरी के साथ जवाब दिए थे. उनके इस साहस के लिए देश भर में लोग सराहना कर रहे हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles