IPL 2019: BCCI ने Indian Army वेलफेयर फंड में दान किए ओपनिंग सेरोमनी के 20 करोड़ रुपये

संक्षेप:

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान दे दिए
  • इसमें से 11 करोड़ रुपये इंडियन आर्मी को दिए गए हैं, जबकि 7 करोड़ रुपये सीआरपीएल को मिले
  • यह रकम आईपीएल ओपनिंग सेरिमनी का है, जिसे इस बार आयोजित नहीं किया जा रहा है

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सराहनीय कदम उठाया है. उसने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान दे दिए हैं. यह रकम आईपीएल 2019 के ओपनिंग मुकाबले से ठीक पहले शनिवार को दिए गए. यह पैसा इंडियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग सेरिमनी का है. बता दें कि लीग का पहला मैच चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच चेन्नै में आज शाम 8 बजे खेला जाएगा.

बीसीसीआई विज्ञप्ति के अनुसार, ‘सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि 11 करोड़ रुपये भारतीय सेना, सात करोड़ रुपये सीआरपीएफ को जबकि एक-एक करोड़ रुपये नौसेना और वायुसेना को दिए जाएंगे. सीओए चेयरमैन विनोद राय ने कहा, ‘महासंघ के तौर पर, हमें लगा कि आईपीएल का नियमित उद्घाटन समारोह नहीं कराया जाए, बल्कि हमने इस राशि को किसी अच्छे काम के लिए देने का फैसला किया जो हर किसी के दिल के करीब है.

उनकी सहयोगी डायना इडुल्जी ने कहा, ‘यह स्वागत योग्य कदम है और आंतकी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवाई उनके प्रति सम्मान को दर्शाता है. बीसीसीआई हमेशा राष्ट्रीय हित के प्रति संवेदनशील रहा है और जब भी जरूरत पड़ेगी इस तरह का योगदान करना जारी रखेगा.  गौरतलब है कि पुलवामा में हुए कायराना आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे. इसके बाद सीओए ने आईपीएल के लिए भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने के बजाय इसकी राशि को सैन्य बलों की मदद के लिए देने का फैसला किया था.

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने इस बारे में कहा, `महासंघ के रूप में हमने महसूस किया कि नियमित रूप से होने वाला आईपीएल उद्घाटन समारोह इस बार आयोजित नहीं करना ठीक होगा. हमने ओपनिंग सेरिमनी की राशि उनको देने का फैसला किया, जो महत्वपूर्ण हैं और सभी के दिल के करीब हैं.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles