90 मिनट में अपूर्वा ने रोहित शेखर के कत्ल को दिया अंजाम, यहां जानिए मर्डर की रात के सारे राज़

संक्षेप:

  • सीसीटीवी कैमरे में अपूर्वा रात के करीब 1.30 बजे पहली मंजिल पर जाती हुई दिखाई दी है
  • कत्ल में कहीं एक से ज्यादा लोग तो नहीं है शामिल
  • अपूर्वा और रोहित के रिश्ते बेहतर नहीं थे

नई दिल्ली: Rohit Shekhar Tiwari Murde Case: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari) के बेटे रोहित शेखर तिवारी (Rohit Shekhar Tiwari) की मौत के मामले में उसकी पत्नी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. रोहित शेखर गुप्ता की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपूर्वा शुक्ला तिवारी ( Apoorva Shukla Tiwari) से तीन दिन तक पूछताछ की थी. रोहित शेखर की 16 अप्रैल को कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी गई थी.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन ने बताया, `वैज्ञानिक सबूतों और एफएसएल रिपोर्ट की मदद से हमने अपूर्वा को गिरफ्तार किया. उसने अपने पति की हत्या करने की बात को स्वीकार लिया है. उसने शादीशुदा जिंदगी में खुश न होने को इसका कारण बताया है.` अधिकारी ने कहा कि मामले की शुरुआत में अपूर्वा ने क्राइम ब्रांच की टीम को भटकाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा, `16 अप्रैल को रोहित के कमरे में घुसकर उसने वारदात को अंजाम दिया. बाद में सबूतों को मिटा दिया. डेढ़ घंटे के अंदर सारे काम किए गए थे.`

सीसीटीवी फुटेज ने खोले कत्ल की रात के सारे किस्से

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


दिल्ली पुलिस अपूर्वा के साथ हो रही पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग करवा रही है. इस रिकॉर्डिंग में उस रात की सीसीटीवी फुटेज में पाई गई उसकी हर गतिविधि का लिंक दूसरी गतिविधि से जोड़ रही है. बीते 15 और 16 अप्रैल की रात को ग्राउंड फ्लोर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में अपूर्वा रात के करीब 1.30 बजे पहली मंजिल पर जाती हुई दिखाई दी है, जबकि करीब 1 घंटे बाद रात 2.30 बजे फिर वापस आते हुई भी नजर आई है.

आधी रात को अपूर्वा उपर से नीचे हॉल में आती है और बार-बार वाशरूम जाती है

क्राइम ब्रांच की तफ्तीश में आधी रात को अपूर्वा का नीचे जाना और फिर एक घंटे के बाद दोबारा से रोहित शेखर के घर में आना, शक के दायरे में ला दिया है. दिल्ली पुलिस के इस सवाल का जवाब अपूर्वा नहीं दे पा रही है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि अपूर्वा कभी वॉशरूम तो कभी पानी पीने के लिए नीचे आने की बात कर रही थी, लेकिन उस मंजिल पर रोहित के घर से सटे बॉथरूम के अलावा और भी बॉथरूम है. पानी पीने की भी उसी मंजिल पर व्यवस्था है.

कत्ल में कहीं एक से ज्यादा लोग तो नहीं है शामिल

दिल्ली पुलिस पता लगा रही है कि कत्ल में कहीं एक से ज्यादा लोग तो शामिल नही हैं? फिलहाल अभी भी दिल्ली पुलिस की तफ्तीश चल रही है. दिल्ली पुलिस पिछले 24 घंटे से भी ज्यादा समय से रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा को हिरासत में ले रखा है.

अपूर्वा पुलिस के सामने लगातार झूठी कहानी गढ़ती रही

बता दें, दिल्ली पुलिस पिछले कई दिनों से रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा और उसके तीन नौकरों से लगातार पूछताछ कर रही थी, लेकिन बीते रविवार को दिल्ली पुलिस ने अपूर्वा को हिरासत में ले लिया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि नौकरों और अपूर्वा के बयान में काफी विरोधाभास नजर आ रहा था. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की पूछताछ में अपूर्वा लगातार झूठी कहानी गढ़ती रही. पुलिस की पूछताछ में हर दिन अपूर्वा एक झूठी कहानी पुलिस के सामने रखती. इससे जांच करने वाले अधिकारियों का अपूर्वा पर शक गहराता गया.

रोहित की मां का बयान- शेखर के अपनी पत्नी के साथ संबंध मधुर नहीं थे

बता दें, रोहित शेखर की मां ने कहा था कि शेखर के अपनी पत्नी के साथ संबंध मधुर नहीं थे और वह अपने राजनीतिक करियर के आगे नहीं बढ़ने को लेकर परोक्ष तौर पर परेशान थे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शेखर हाल ही में उस जगह पर गये थे जहां उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एन डी तिवारी का अंतिम संस्कार किया गया था. शेखर की मां उज्ज्वला ने कहा था, ‘यह बेहद चौंकाने वाला है कि मेरे बेटे की हत्या हुई थी. मैं क्या कहूं? रोहित को क्यों नहीं जगाया गया जब वह (मंगलवार को) शाम चार बजे तक सोया रहा?` उन्होंने कहा कि शेखर (Rohit Shekhar) और उनकी पत्नी के बीच संबंध बेहतर नहीं थे और ‘शादी के पहले दिन से दोनों के बीच अनबन रहती थी.` शेखर और उनकी मां 11 अप्रैल को अपना वोट डालने के लिए हलद्वानी गए थे. उन्हें 12 अप्रैल को दिल्ली आना था लेकिन उन्होंने तब अपनी योजना बदल दी जब रोहित ने कहा कि वह ‘अपने लोगों से मिलना चाहते हैं.` उज्ज्वला ने याद किया, ‘शेखर ने कहा कि वह अपने लोगों से मिलना चाहता है और उस स्थान...चित्रशिला घाट (रानीबाग) पर जाना चाहता है जहां उनके पिता का अंतिम संस्कार किया गया था. घाट जाने के बाद वह नीम करोली बाबा के आशीर्वाद के लिए गया था.

शेखर के ससुर ने कहा था, ‘मेरी पुत्री ऐसा कुछ नहीं कर सकती. जब मुझे उनकी (शेखर) मृत्यु के बारे में पता चला, मैं यहां आया. पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही हमें पता चल जाएगा कि उनकी मृत्यु कैसे हुई.`

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles