नोएडा में श्री श्री रविशंकर ने किया केन्ट आरओ के वॉटर प्यूरिफायर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन

संक्षेप:

  • वॉटर प्यूरिफायर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन
  • श्री श्री रविशंकर भी थे मौजूद
  • हेमा मालिनी बोली- ब्रांड ने स्थापित किए हैं नए आयाम

नोएडा: आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने फिल्म अभिनेत्री एवं केन्ट आरओ की ब्रांड एम्बेसेडर हेमा मालिनी के साथ आज यूपी के नोएडा सेक्टर-87 में भारत की सबसे बड़ी वॉटर प्यूरिफायर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया। केन्ट आरओ अपने इस नए प्लांट के साथ, वार्षिक क्षमता को 5 लाख आरओ वॉटर प्यूरिफायर यूनिट से बढ़ाकर दोगुनी यानी 10 लाख कर देगा।

इस अवसर पर, केन्ट आरओ ने अपने नेक्स्ट जेन आरओ वॉटर प्यूरिफायर को लॉन्च किया। नेक्स्ट जेन आरओ वॉटर प्यूरिफायर में स्टोरेज टैंक में यूवी-एलईडी सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर है जो फिल्टर स्टोर वाॅटर की शुद्धता निश्चित करती है। स्वतंत्र प्रयोगशालाओं ने इस तकनीक की प्रभावकारिता को प्रमाणित किया है कि अव्वल तो बैक्टीरिया या वायरस का फिल्टर वाॅटर स्टोरेज टैंक में प्रवेश नामुमकिन है, फिर भी अगर कभी ऐसा हो जाए तो यूवी-एलईडी इस सिस्टम के द्वारा  किसी भी प्रकार के बेक्टिीरिया और वायरस ये मुक्त 100 प्रतिशत शुद्ध पेयजल की सुनिश्चितता प्रदान करता है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


दूसरी इसकी खासियत है इसका इनबिल्ट डिजिटल पैनल जो कस्टमर को 24 घंटे पानी की शुद्धता के बारे में बताता रहता है, जैसे कि शुद्ध किए गए पानी में मिनरल का लेवल कितना है पानी का प्रवाह कितनी तेजी से हो रहा है, फिल्टर ठीक से काम कर रहे है या पानी की सप्लाई ठीक है आदि-आदि।

अपने संबोधन में श्री श्री रविशंकर ने कहा कि ‘‘हवा और पानी मानव जीवन का मुख्य सार है, लेकिन दुर्भाग्यवश शायद ही कोई ऐसी जगह हो जहां शुद्ध और साफ पानी या हवा पा सकता है। संसाधन दिन प्रति दिन प्रदूषित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि केन्ट आरओ इस देश की भौगोलिक सीमाओं से परे लोगों को स्वच्छ पेयजल प्रदान करने के अपने मिशन के साथ आगे बढ़ रहा है।‘‘

इस अवसर पर केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के सीएमडी डॉ महेश गुप्ता ने कहा, ‘‘नोएडा में इस संयंत्र के उद्घाटन के साथ हम शुद्ध पानी के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को एक नए उच्च स्तर पहुंचा रहे हैं। हम अपने उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य के लिए समर्पित हैं और हमारा उद्देश्य हमारे दुनिया भर में फैले ग्राहकोें को गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएं मुहैया करवाना है। इस प्लांट के चालू होने से न केवल हमारी निर्माण क्षमता में ये अभूतपूर्व वृद्धि होगी बल्कि बड़े पैमाने पर स्थानीय रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा।

150 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित नए उद्घाटित नए संयन्त्र में आरओ प्यूरिफायर की नेक्स्टजेन रेंज का निर्माण किया जाएगा। 23000 वर्ग मीटर के कुल क्षेत्रफल तथा 3.5 लाख वर्ग फीट में बनी इस फैक्ट्री को चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है। नया संयंत्र क्षमता विस्तार को पूरा करेगा और भारत के तेजी से बढ़ रहे वाॅटर प्यूरिफायर बाजार के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बढ़ती मांग को पूरा करेगा। अत्याधुनिक तकनीक और बड़ी मात्रा के साथ, नए संयंत्र का उद्देश्य केन्ट  उत्पादों को अधिक किफायती बनाने का लक्ष्य रहेगा।

डाॅ. गुप्ता ने बताया कि भारतीय आर ओ वाॅटर प्यूरिफायर इंडस्ट्री में आज 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी अकेले केन्ट आरओ की है और हमारा उद्देश्य है कि आरओ वाॅटर प्यूरिफायरर्स की बढ़ती मांग के चलते कम्पनी की निर्माण क्षमता में वृद्धि के साथ इसकी बाजार हिस्सेदारी और अधिक मजबूत हो।

वहीं अभिनेत्री और केन्ट आरओ की ब्रांड एम्बेसडर, हेमा मालिनी ने कहा, ‘‘वह अपने को भाग्यशाली मानती हैं कि वह ऐसे ब्रांड के साथ इतने लम्बे समय से जुड़ी हुई हैं जिसने शुद्ध पानी को प्राथमिकता दी है और इसको लेकर नए आयाम स्थापित किए हैं।

एक विश्वसनीय मार्केट लीडर के रूप में, केन्ट आरओ ने अपने उपभोक्ताओं को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी युक्त आरओ प्यूरिफायर, एयर प्यूरिफायर्स की विस्तृत श्रंखला के बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के साथ अब छोटे घरेलू रसोई उपकरणों के क्षेत्र में भी प्रवेश किया है।

वर्ष 1996 में भारत के बाजार में आर ओ प्यूरिफायर की अवधारणाओं को जन्म देने के साथ ही केन्ट आरओ ने विनिर्माण इनोवेशन और कंज्युमर मार्केटिंग में नए मानक स्थापित किए हैं, और खुद को एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में स्थापित किया है। आज केन्ट आरओ के 15000 से अधिक आउटलेट्स और करीब 19000 ग्राहक सेवा केन्द्र है जो कि प्यूरिफायर इंडस्ट्री में सबसे बड़ा नेटवर्क है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Noida की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles