अब WhatsApp लाया ये नया फीचर, करें ऐक्टिवेट होगा फायदा

संक्षेप:

  • व्हाट्सऐप लगातार अपने पेमेंट सर्विस में लागातार नए फीचर्स ऐड कर रहा
  • व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप में कंपनी ने नया फीचर दिया है
  • नए फीचर के तहत यूजर्स अपने दोस्तों यानी वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स से पैसे रिक्वेस्ट कर सकेंगे

व्हाट्सऐप इन दिनों नए फीचर्स के साथ अपडेट हो रहा है। इतना ही नहीं व्हाट्सऐप लगातार अपने पेमेंट सर्विस में लागातार नए फीचर्स ऐड कर रहा है। दरअसल व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप में कंपनी ने नया फीचर दिया है जो पेमेंट को और भी आसान कर देगा। आपको बता दें, इस नए फीचर के तहत यूजर्स अपने दोस्तों यानी वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स से पैसे रिक्वेस्ट कर सकेंगे। हाल ही में वॉट्सऐप में कंपनी ने QR कोड का फीचर दिया था जिसके तहत इसे स्कैन करके पैसे भेजे जा सकते हैं।

हाल ही में वॉट्सऐप में नया फीचर जोड़ा गया है जिसके तहत वॉट्सऐप पर डिलीट की गई मीडिया फाइल्स भी फिर से डाउनलोड की जा सकती है।

ऐसे करें एक्टिवेट

ये भी पढ़े : उत्तराखंड के चंबा में गहरी खाई में गिरी बस, 14 लोगों की मौत


इस नए फीचर को यूज करने के लिए व्हाट्सऐप की सेटिंग्स में जाना होगा।  यहां पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा जहां टैप करके न्यू पेमेंट सेलेक्ट करेंगे। यहां दो ऑप्शन दिखेगा- to UPI ID और Scan QR Code. आप चाहें तो यहां से QR Code सेल्कट करें या फिर UPI को वेरिफाई कर लें. इस स्टेप के बाद दो नए ऑप्शन मिलेंगे – पे मनी और रिक्वेस्ट मनी। इससे पहले सिर्फ पे मनी का ही ऑप्शन दिखता था।

गौरतलब है कि रिक्वेस्ट फीचर 24 घंटे के लिए वैलिड रहेगा और इसके इसे यूज करके पेमेंट नहीं कर सकेंगे. हालांकि यह फीचर फिलहाल कम लोगों को दिख रहा है जो बीटा वर्जन का वॉट्सऐप यूज कर रहे हैं।

Read more Noida News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles