पूर्व मंत्री की पोती-बहू की हत्या का मामला: भाई बोला- एक घंटे पहले आ तो बहन जिंदा होती, 6 दिन पहले ही था बच्ची का जन्मदिन

संक्षेप:

रायपुर में छत्तीसगढ़ के दिवंगत मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू और 9 साल की पोती की बेरहमी से हत्या के बाद हड़कंप मचा हुआ है. मृतक नेहा घृतलहरे के भाई आकाश का इतना बोलते ही गला भर आया कि मैं कुछ शाम को यहीं था, फिर खरोरा जाने के लिए निकल गया।

रायपुर: रायपुर में छत्तीसगढ़ के दिवंगत मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू और 9 साल की पोती की बेरहमी से हत्या के बाद हड़कंप मचा हुआ है. मृतक नेहा घृतलहरे के भाई आकाश का इतना बोलते ही गला भर आया कि मैं कुछ शाम को यहीं था, फिर खरोरा जाने के लिए निकल गया। अगर एक घंटे और यहीं रुक जाता तो मेरी बहन जिंदा होती। मैं उसके साथ ऐसा करने वालों को नहीं छोड़ता। 9 साल की बच्ची की हत्या करते वक्त भी उन दरिंदों के हाथ नहीं कांपे।

खमतराई थाना इलाके के सतनाम चौक के पास परिवार रहता था। नेहा पूर्व मंत्री दिवंगत डीपी घृतलहरे की बहू थीं, इस घटना में नेहा ही 9 साल की बेटी अनन्या उर्फ पीहू को भी मार दिया गया। 24 जनवरी के दिन पीहू का जन्म दिन मनाया गया था। महिला और बच्ची की हत्या जूते के लेस से गला घोंटकर की गई।

मृतका नेहा के भाई आकाश ने बताया कि शाम के वक्त हम सभी साथ ही थे। मेरी बहन मेघा भी नेहा के घर के पास ही रहती है। शाम को 6 बजे तक वो नेहा के साथ थी। फिर वो पास ही स्थित अपने रूम में चली गई। मैं भी कुछ काम से सिटी की तरफ गया था। करीब 7 से साढ़े 7 के दरम्यान लौटा तो देखा कि नेहा के घर पर ताला लगा है। वो फोन नहीं उठा रही थी। मेघा ने भी उसका फोन ट्राय किया मगर नहीं लगा। मैंने सोचा नेहा कहीं आस-पास ही गई होगी। मैं खरोरा चला गया मगर बहन मेघा से नेहा का हाल जानने को कह दिया था। मेघा लगातार उसका फोन ट्राय कर रही थी। मगर फोन बंद आ रहा था। लगभग साढ़े 8 बजे मेघा नेहा के घर दोबारा आई।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


मेघा ने देखा कि दरवाजे पर ताला है मगर नेहा का स्कूटर, जूते चप्पल सब यहीं हैं। मेघा ने फोन पर ये बात आकाश को बताई। अजीब लगने पर आस-पास के लोग भी आ गए। नेहा के लापता होने की जानकारी पुलिस को दी गई। मेघा कुंडी तोड़कर अंदर गई तो कमरे में पलंग के पास नेहा का नंदोई डॉ आनंद और उसका साथी दीपक छिपे मिले। दोनों को शोर मचाकर मेघा ने पकड़ा। तब तक पुलिस आ गई। पुलिस ने कमरों की जांच की तो पलंग के अंदर नेहा और उसकी बेटी अनन्या की लाशें मिली। अब डॉ आनंद और दीपक से पूछताछ जारी है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। दरअसल, जब नेहा की बहन और भाई चले गए तब घर में आनंद और दीपक आए, इनके साथ आनंद का भाई अजय भी था। जो घटना के बाद से फरार हैं।

इस घटना के बाद अब कानून व्यवस्था को बदहाल बताकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है कि- सावधान! त्तीसगढ़ में जंगल राज पॉर्ट-2 शुरू हो गया है। अब यहां कांग्रेस की सरकार है, चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, लूट करने वाले अपराधियों को खुली छूट है। सत्ता संरक्षित अपराधियों के आगे पुलिस बेबस है और जनता लाचार। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल गहरी नींद में हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य रायपुर की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।