गाजियाबाद - मोबाइल के लिए दोस्तों ने की युवक की हत्या, 4 गिरफ्तार, 2 फरार

संक्षेप:

  • फरमान फैसल की हत्या की गुत्थी  सुलझी
  • 4 अभियुक्तों को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार
  • मोबाइल के झगड़े का बदला लेने के लिए किया मर्डर

गाजियाबादः गाजियबाद पुलिस ने रामानुज मार्किट के पास हुई फरमान फैसल की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। शहर कोतवाली पुलिस ने बिट्टू उर्फ फरमान फैसल की हत्या करने वाले नामजद चार अभियुक्तों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया जबकि दो नामजद आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का दावा है कि उन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, 1 अक्टूबर की देर रात इस्लाम नगर कैला भट्टा निवासी बिट्टू उर्फ अरमान फैसल को रामानुज मार्केट रमते राम रोड पर उसी के साथियों ने चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया था। उसके बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए थे। सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस ने बिट्टू उर्फ फरमान फैसल को अस्पताल पहुंचाया लेकिन अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

उसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और परिजनों को सूचना दी। पुलिस की शुरुआती जांच में ही पता चला था कि बिट्टू उर्फ फरमान फैसल और हत्यारे एक ही कुरैशी जाति के हैं और दोनों पक्षों में आपस में दोस्ती भी थी। दोनों पक्ष एक ही मोहल्ले में रहते हैं। बिट्टू उर्फ फरमान फैसल का करीब पांच-छह महीने पहले दूसरे पक्ष से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था लेकिन फरमान इस बात को भूल चुका था जबकि दूसरा पक्ष लगातार फरमान से रंजिश मानता चला आ रहा था और रंजिश का बदला लेने के लिए शोएब पुत्र यासीन ने बिट्टू उर्फ फरमान फैसल की हत्या करने की स्क्रिप्ट लिख डाली।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उसने पहले फरमान को घंटाघर रामलीला मैदान में मेला दिखाने के लिए बुलाया. वहीं पर सभी ने आपस में झूले आदि झूले और खाये। उसके बाद सभी दोस्त वापस घर लौटने लगे. जैसे ही ये रामानुज मार्केट रमते राम रोड पर एकांत में पहुंचे तो अपनी योजना के तहत इन्होंने बिट्टू उर्फ अरमान फैसल को चाकुओं से गोद डाला। जिसके बाद बिट्टू और फरमान फैसल की मौत हो गई और सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

क्षेत्राधिकारी मनीषा सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पुलिस की शुरुआती जांच में ही परिजनों द्वारा बताया गया था कि मोहल्ले के कुछ लोगों से बिट्टू उर्फ फरमान फैसल का कुछ समय पूर्व झगड़ा हुआ था। लेकिन काफी समय बीत गया तो फरमान उस बात को भूल चुका था। लेकिन दूसरा पक्ष अभी भी उससे रंजिश मानता चला आ रहा था और उसका बदला हत्या के रूप में लिया। मृतक के परिजनों ने बताया कि जिन लोगों के साथ फरमान गया था वे लोग अभी भी फरार हैं और उन्हीं ने फरमान की हत्या की है।

मृतक के परिजनों द्वारा कुल 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया और महज 24 घंटे के अंदर नामजद आरोपियों राशिद पुत्र इरफान, तालिब पुत्र भूरा उर्फ खुर्शीद, शोएब पुत्र यासीन, नदीम पुत्र यामीन, निवासी इस्लाम नगर कैला भट्टा को देर रात गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर प्रीपेड ऑटो स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

जबकि अभी दो अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जिन्हें जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.  मनीषा सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है और आला-ए-कत्ल, जिससे फरमान की हत्या की गई थी, वह भी बरामद कर लिए गए हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Ghaziabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles